Crime News Indore: नकली आइपीएस से मंगलसूत्र, पैंडल और पुलिस की वर्दी-टोपी बरामद

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 08:50 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Crime News Indore । ठग गैंग के एक सदस्य रवि सोलंकी उर्फ राजवीर से विजय नगर थाना पुलिस ने सोने का मंगलसूत्र, पैंडल और पुलिस की उस वर्दी-टोपी को बरामद कर लिया जिसे पहन कर रौब झाड़ता था। आरोपित को सोमवार को सीमानंद गिरी उर्फ छोटू महाराज उर्फ सिमरन के साथ कोर्ट पेश किया जाएगा।

टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक रवि और छोटू ने साजिश के तहत युवतियों को जाल में फंसाया था। दो युवतियों को पुलिस और होमगार्ड में नौकरी का झांसा देकर ठगा। एक युवती से सगाई कर ली और आठ लाख रुपये ले लिए। वायएन रोड़ निवासी शोरूम संचालिका को तो आरोपित ने कमिश्नर बनने का झांसा देकर करीब 40 लाख की चपत लगा दी। पूछताछ में उसन बताया कि ठगी की रकम से उसने आभूषण खरीद लिए थे।

रविवार को पुलिस ने रवि के घर सिमरोल छापा मारा और सोने का मंगलसूत्र,पैंडल और खादी वर्दी बरामद कर ली। टीआइ के मुताबिक आरोपित ने सगाई करते वक्त खुद को सिपाही बताया था। बाद में एएसआइ और एएसपी के पद पदौन्नत होने बता दिया। आरोपित कुछ लोगों को आइपीएस बताता था। उसने पुलिस की वर्दी मरीमाता स्थित एक टेलर से खरीदे थे। टीआइ के मुताबिक गिरोह के दो सदस्य किरण और विष्णु कुशवाह 30 अक्टूबर तक रिमांड पर है। उसने भी रुपये व तांत्रिक क्रिया के उपयोग में आने वाली सामग्री जब्त करना शेष है।

पटवारी को गोली मारने की धमकी

मांगलिया क्षेत्र के पटवारी मनोज बगानिया ने गोली मारने की धमकी की शिकायत शिप्रा थाने में दर्ज करवाई है। पटवारी का आरोप है कि धमकी बिसाखेड़ी निवासी रूपसिंह ने दी है। उसने फोन कर कहा कि तुम नए-नए आए हो। कई दिनों से काम पेंडिंग कर रखा है। उधर, द्वारकापुरी थाना पुलिस ने ऋषि पैलेस निवासी गुंडे महेश उर्फ टोली को देशी कट्टे सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित विदूर नगर में चौधरी मार्केट के समीप कट्टा लेकर खड़ा था।

Posted By: Sameer Deshpande