Municipal Corporation Indore News: एनजीओ पर 50 हजार की पेनल्टी, दरोगा व सहायक दरोगा का वेतन काटा

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 02:26 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Municipal Corporation Indore News। शहर में सफाई व्यवस्था व जोन स्तर द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा पिछले कुछ दिनों से औचक निरीक्षण किया जा रहा है ताकि शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर हो सके। निगमायुक्त प्रतिभा पाल बुधवार सुबह 7.30 बजे से विजयनगर इलाके में निरीक्षण के लिए पहुंची।

क्षेत्र में निगमायुक्त ने पंचमुखी हनुमान मंदिर, स्कीम नंबर-54 मेघदूत गार्डन के सामने, आनंद मोहन माथुर सभागृह, एमआर-9 व एमआर-11 क्षेत्र की सफाई व्यवस्था व उद्यानों का निरीक्षण किया। इस क्षेत्र में सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाए जाने पर फीडबैक फाउंडेशन एनजीओ पर 50000 रुपये की पेनल्टी लगाई। गौरतलब है कि एनजीओ को इस क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की मानिटरिंग का जिम्मा दिया गया है। यदि सफाईकर्मी व निगमकर्मी सही तरीके से काम नहीं करते हैं तो उनकी सूचना वरिष्ठ अफसरों को देना है। एनजीओ के प्रतिनिधियों द्वारा अपना कार्य जिम्मेदारी पूर्ण तरीके से नहीं किए जाने पर यह कार्रवाई की गई।

निगमायुक्त ने निरीक्षण के दौरान पाई गई खामी को देख क्षेत्रीय दरोगा निलेश, सहायक दरोगा अर्जुन धोलपुरे, सीएसआई राम मनोहर गौसर का वेतन रोकने के निर्देश दिए। आयुक्त ने स्पष्ट निर्देशित किया कि दो नवंबर को अपर आयुक्त इस क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद भी यदि यहां पर सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो संबंधित दरोगा एवं सीएसआइ पर और कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आयुक्त के निरीक्षण का दौरान पूर्व पार्षद पूजा पाटीदार व जोनल अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: gajendra.nagar