Municipal Corporation Indore News: बड़ी ग्वालटोली में जर्जर मकान तोड़ा नगर निगम ने

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 12:23 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Municipal Corporation Indore News। नगर निगम रिमूवल विभाग का अमले ने शनिवार को सुबह जर्जर मकान तोड़ने की कार्रवाई बड़ी ग्वालटोली क्षेत्र में की। अधिकारियों का कहना है कि वहां जी प्लस-2 आकार का मकान अति खतरनाक श्रेणी का है, जिसे तोड़ा गया है। कार्रवाई से पहले मकान में रहने वाले परिवार को बाहर करने के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

मकान काफी पुराना बताया गया है। निगम सर्वे में इसे खतरनाक माना गया था। पूर्वी क्षेत्र के किसी जर्जर मकान पर यह निगम प्रशासन की पहली कार्रवाई है। इस साल अब तक हुई सभी कार्रवाइयां शहर के मध्य क्षेत्र में हुई हैं। कार्रवाई के लिए निगम के क्षेत्रीय जोनल अधिकारी नागेंद्रसिंह भदौरिया और रिमूवल अधिकारी बबलू कल्याणे निगमकर्मियों की टीम, बुलडोजर और डंपर आदि मौके पर गए थे।

निगम ने शहर में सर्वे कर 164 खतरनाक और अतिखतरनाक मकान छांटे हैं। इनमें से 27 मकान अतिखतरनाक श्रेणी के हैं। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने अतिखतरनाक श्रेणी के मकान सर्वोच्च प्राथमिकता से तोड़ने के निर्देश निगम अफसरों को दिए हैं। उसके बाद निगम अमला करीब 10 मकान तोड़ चुका है। शनिवार की कार्रवाई के बाद यह संख्या बढ़कर 11 हो गई।

Posted By: gajendra.nagar