Municipal Corporation Indore News: नगर निगम लगातार कर रहा क्रूड आइल का छिड़काव लेकिन फिर भी लगातार मिल रहे डेंगू के मरीज

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 09:11 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Municipal Corporation Indore News। एक ओर नगर निगम हर रोज शहर में लार्वानाशक क्रूड आइल के छिड़काव और मच्छरनाशक धुआं करने का दावा कर रहा है, वहीं हर रोज डेंगू के नए-नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। मौसमी बीमारियों के प्रति जनजागरूता लाने के लिए नगर निगम पर्चे बांटकर और अनाउंसमेंट कर रहा है और बीमारियों से बचने के तौर-तरीके व सावधानियों की जानकारी दी जा रही है।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर नगर निगम के मलेरिया विभाग और एनजीओ की टीम रहवासियों को घर-घर जाकर समझाइश दे रही है। लोगों को बताया जा रहा है कि वे घर में या आसपास कहीं भी पानी नहीं जमा होने दें। घर-आंगन में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण, गमले, टायर और कूलर आदि में पानी नहीं जमा होने दें। जमा पानी में ही डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी संक्रमित बीमारियों के लार्वा पनपते हैं। निगम द्वारा शहर के विभिन्ना बस्ती क्षेत्रों में लार्वानाशक क्रूड आइल का छिड़काव किया जा रहा है।

रविवार को बीमारियों की रोकथाम के लिए राजवाड़ा बाजार क्षेत्र, नंदलालपुरा सब्जी मंडी, रेशम गली, नार्थ हरसिद्धि, मोती तबेला, समर पार्क, बजरंग नगर कांकड़, गुरु नगर, कर्बला मैदान, लाल गली, कोहली मोहल्ला, परदेशीपुरा, नंदा नगर, खजराना, स्कीम-54, स्कीम-78, अनुराग नगर, पटेल नगर, जीजाबाई शासकीय कन्या कालेज, न्यू देवास रोड, जूना रिसाला, अशोक नगर, ओम विहार, पल्हर नगर, पवनपुरी कालोनी, आजाद नगर, मल्हार पल्टन, जबरन कालोनी, भंवरकुआं, गाड़ी अड्डा, वासुदेव नगर, मरीमाता चौराहा, विकास नगर और एरोड्रम पुलिस स्टेशन समेत अन्य इलाकों में क्रूड आइल छिड़काव किया गया। आयुक्त ने शहरभर में लगातार यह अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: gajendra.nagar