Municipal Corporation Indore News: छात्रा की जान जाने के बाद जागे नगर निगम के अफसर

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 08:50 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Municipal Corporation Indore News। शनिवार रात पूर्वी रिंग रोड पर गड्ढे के कारण गिरकर हुई छात्रा की मौत के बाद नगर निगम अफसरों की नींद खुल गई है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर रविवार से शहर के सभी 19 जोन की खस्ताहाल सड़कों और गड्ढों में मेटल पेचवर्क करने का बड़ा अभियान शुरू किया गया है।

इस कड़ी में पश्चिमी रिंग रोड के फूटी कोठी चौराहा, विजय नगर चौराहा व उसके आसपास, लव-कुश चौराहा से सांवेर मेन रोड तक, माणिकबाग रोड, चंदन नगर चौराहा, बंगाली चौराहा से पीपल्याहाना, सयाजी चौराहा, एलआइजी चौराहा, परदेशीपुरा चौराहा, खजराना चौराहा, सपना-संगीता रोड, टावर चौराहा, महू नाका, गंगवाल बस स्टैंड, राजमोहल्ला चौराहा और रामचंद्र नगर चौराहा के अलावा विभिन्ना जोन व वार्ड में बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों पर चूरी और मुरम डालकर उन्हें समतल किया जा रहा है। आयुक्त ने नगर निगम के सिटी इंजीनियर अशोक राठौर और सभी जोनल अफसरों को यह काम प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए हैं। जोनल अधिकारियों को कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र की हर सड़क की जांच करें और जहां भी गड्ढे हों, उन्हें तुरंत भरने की व्यवस्था की जाए।

पक्के पेचवर्क के लिए अभी

और करना होगा इंतजार

निगम अफसरों का कहना है कि लगातार बारिश होने के कारण अभी डामर के प्लांट शुरू नहीं हुए हैं। वैसे भी बारिश के दौरान पक्का पेचवर्क हो नहीं पाता। मजबूरन मेटल पेचवर्क करना पड़ता है। जैसे ही बारिश का सीजन खत्म होगा और डामर के प्लांट शुरू होंगे, नगर निगम युद्ध स्तर पर पक्का पेचवर्क शुरू करेगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

Posted By: gajendra.nagar