मच्छी बाजार में नगर निगम ने 30 कबाड़ की दुकानों को हटाया

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 03:22 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम ने शनिवार को मच्छी बाजार क्षेत्र में 25 कबाड़ की दुकानों को हटाया। शनिवार सुबह जब मच्छी बाजार में कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान दुकान संचालकों ने समय देने की मांग की। शनिवार को 25 दुकानों को हटाने के बाद नगर निगम ने यहां बने करीब 30 से ज्यादा कबाड़ की गुमटियों और मकानों को अगले दो से तीन दिन में खाली करने का समय दिया है।

शनिवार सुबह नगर निगम की रिमूवल टीम सुबह 10 बजे इस क्षेत्र में एक पोकलेन और चार जेसीबी, चार डम्पर के माध्यम से कार्रवाई करने पहुंची। इस दौरान रिमूवल विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल, स्मार्ट सिटी के इंजीनियर डीआर लोधी, भवन अधिकारी अश्विन जनवदे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। मच्छी बाजार की दुकानों को हटाने के बाद यहां पर स्मार्ट सिटी के माध्यम से रिवर फ्रंट का हिस्सा और फुटपाथ का निर्माण अगले दो से तीन दिन में शुरू किया जाएगा।

मच्छी बाजार का यह हिस्सा गंगवाल बस स्टैंड से सरवटे बस स्टैंड रोड के प्रोजेक्ट में आता है। स्मार्ट सिटी ने गंगवाल बस स्टैंड से चंद्रभागा तक रोड का निर्माण कर दिया है। अब चंद्रभागा से सरवटे बस स्टैंड तक बचे हुए रोड के हिस्से का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जाना है। यही वजह है कि निगम ने अब इस क्षेत्र में रोड निर्माण में बाधक बचे हुए निर्माणों को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है। मच्छी बाजार में कबाड़ की दुकानों के अलावा कुछ अनाधिकृत रूप से बने घर भी रोड में बाधक है। नगर निगम यहां रहने वालों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने फ्लैट में भी शिफ्ट करेगा।

Posted By: gajendra.nagar