HamburgerMenuButton

Nurse Indore News: संभागायुक्त व मंत्री सिलावट ने कोविड अस्पतालों में काम करने वाली नर्सों का किया सम्मान

Updated: | Wed, 12 May 2021 03:35 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Nurse Indore News। अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस के उपलक्ष में बुधवार को एमजीएम मेडिकल कालेज की नर्सों का संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा और मंत्री तुलसी सिलावट ने सम्मान किया। एमवाय अस्पताल के सभागृह में हुए इस आयोजन में कोविड के दौर में उत्कृष्ट काम करने वाली नर्सों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। सुपर स्पेशिएलिटी, एमटीएच व एमआरटीबी अस्पताल में काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ बीना मसीह, चंद्रवीर सिंह, आदित्य उपाध्याय, अजीत रावत, अनामिका शर्मा, जयश्री चौहान, शैफाली पांडे, श्वेता विकास को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि सुपर स्पेशिएलिटी की जिन तीन नर्सों को निलंबित किया गया था, उन्हें बहाल किया जाएगा।

नर्सिंग एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

बुधवार को नर्सिंग एसोसिएशन ने सभी मेडिकल कालेजों में समान कार्य-समान वेतन की सहित नौ मांगों को लेकर मांगों को लेकर मंत्री तुलसी सिलावट को ज्ञापन सौंपा। नर्सेंस एसोसिएशन के जिला शाखा के अध्यक्ष धर्मेंद्र पाठक के मुताबिक हमने पुरानी पेंशन योजना लागू करने और कोरोना काल में शहीद हुए नर्सिंग स्टाफ के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने के साथ 15 अगस्त को ऐसे स्टाफ को राष्ट्रीय कोरोना अवार्ड से सम्मानित करने की मांग की। नर्सिंग स्टाफ को दो वेतनवृद्धि देने की मांग भी की। इसके अलावा हमने सरकारी नर्सिंग कालेजों में सेवा में रहते हुए उच्च शिक्षा के लिए आयु का बंधन हटाया जाए और मेल नर्स को भी समान अवसर दिया जाए एवं उच्च शिक्षा में नर्स की भर्ती की जाएं। इसके अलावा कोराना काल में अस्थाई रूप से नियुक्त की गई नर्सेस को नियमित किया जाएं।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.