HamburgerMenuButton

Womens Day Indore: महिला दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता से महिला सशक्तिकरण विषय पर शिविर आयोजित

Updated: | Mon, 08 Mar 2021 10:44 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Womens Day Indore। महिला दिवस के मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इंदौर द्वारा मिल क्षेत्र के सबसे संवेदनशील क्षेत्र कुलकर्णी भट्टा पर विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया। शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्र . 51 में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं। कार्यक्रम के मुख्यवक्ता एवं मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव मनीष श्रीवास्तव थे। इस मौके पर जिला विधिक अधिकारी दिग्विजयसिंह, पैनल एडवोकेट पिंकी सुनहरे, शिखा धनोतिया, रेखा रावत भी मौजूद थीं।

कार्यक्रम में एडीजे श्रीवास्तव ने महिलाओं से जुड़े विभिन्न कानूनों, महिलाओं के कानूनी अधिकारों और अपराध से बचाव और जागरूकता के संबंध में जानकारी दी। शिविर में समाजसेवी मुकेश मंजे, त्रिलोक सुनहरे आदि मौजूद थे। संचालन गायत्री सुनहरे ने किया। आभार मनु यादव ने माना।

समय-समय पर आयोजित होते हैं शिविर

एडीजे श्रीवास्तव ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण समय-समय पर इस तरह के जागरूकता शिविर आयोजित करता है। शिविरों के माध्यम से लोगों को उनके विधिक अधिकारों की जानकारी दी जाती है। बुजुर्गों को बताया जाता है कि कैसे वे विधिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। कैसे उनके रहने खाने का इंतजाम जिला विधिक सेवा प्राधिक्रण के माध्यम से हो सकता है।

श्रीवास्तव के मुताबिक कई बार शिविर के दौरान कई बार कुछ ऐसे मामले भी सामने आ जाते हैं जिनमें मौके पर ही दोनों पक्षों की काउंसलिंग कर समाधान करने की कोशिश की जाती है। शिविर के माध्यम से जनोपयोगी लोक अदालत के बारे में भी जानकारी दी जाती है। लोगों को बताया जाता है कि कैसे वे बगैर खर्च के बिजली, सफाई, सड़क, पानी आदि से जुड़ी समस्याओं का समाधान करवा सकते हैं।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.