डकैती की योजना बनाते हुए बदमाशों को इंदौर पुलिस ने पकड़ा

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 12:55 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। विजय नगर थाना पुलिस ने पांच आरोपितों को डकैती करने के पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में 18 वर्षीय साहिल उर्फ पुरुषोत्तम संधवाने निवासी भवानी नगर, साहिल अली उर्फ इमाम हुसैन पुत्र मो रफीक निवासी भवानी नगर, जाबिर पुत्र जाकिर खान निवासी साउथ गाडराखेड़ी, निखिल उर्फ लक्की पुत्र महेश श्रीवास निवासी प्रकाशचंद्र सेठी नगर, प्रवीण उर्फ छोटू उर्फ पंगा पुत्र धर्मेंद्र श्रीवास निवासी प्रकाशचंद्र सेठी नगर, हर्ष उर्फ गोपी काले पुत्र प्रकाशचंद्र काले निवासी सेठी संबंध नगर शामिल हैं। आरोपितों से पूछताछ की तो वे एक मोबाइल शो रूम पर डकैती डालने वाले थे।

टीआइ तहजीब काजी ने बताया कि शनिवार रात जानकारी मिली थी कि सत्य साईं चौराहे के पास खाली प्लाट पर कुछ संदेही युवक खड़े हैं। यह लोग किसी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। जानकारी मिलते ही दो टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपित हर्ष और प्रवीण को गिरफ्तार किया था। जेल से जमानत के लिए रुपये की जरूरत थी। उनके परिवार ने कर्ज लेकर जमानत करवाई थी। जमानत मिलने पर 15 दिन पहले ही यह लोग बाहर आए थे। कर्ज का रुपये लौटाने के लिए यह लोग लूट और चोरी की वारदात करने लगे थे। सभी आरोपितों से जब पूछताछ की तो उन्होंने एक दर्जन से ज्यादा वारदात कबूली। आरोपितों ने विजयनगर, एमआइजी, बाणगंगा, हीरानगर और परदेशीपुरा में लोगों के साथ लूट की वारदातें की हैं।

महिला का पर्स लौटाया

पीड़ित युवती ने अपना पर्स लूटने की शिकायत विजय नगर पुलिस को की थी। युवती की मां का अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल से घर लौटते समय लूट की वारदात हुई थी। उसके पास में आयुष्मान कार्ड रहा था, जिसके जरिए उसकी मां का इलाज चल रहा था। कार्ड नहीं होने कारण उसे परेशानी उठाना पड़ रही थी। इसी के चलते वह काफी परेशान थी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर आरोपितों को गिरफ्तार किया और उनसे पर्स बरामद कर युवती को सौंपा दिया है।

Posted By: gajendra.nagar