इंदौर में शासकीय भूमि पर की थी कब्जे की तैयारी, कार्रवाई

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 02:37 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। छोटा बांगड़दा क्षेत्र में सर्वे नंबर 332 के 4.5 हेक्टेयर जमीन में से एक हेक्टेयर हिस्से पर असामाजिक तत्वों द्वारा तार फेंसिंग व टीन शेड डाल दिया गया था।

निगम के अधिकारियों के मुताबिक इस जमीन पर कब्जा करने की तैयारी की गई थी। यह जानकारी मिलने पर निगम, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा यहां हो रहे निर्माण को हटाने के लिए कार्रवाई की गई। निगम की रिमूवल टीम ने दो जेसीबी के माध्यम से शासकीय भूमि पर हो रहे कब्जे को हटाया। कार्रवाई के दौरान भवन अधिकारी विवेश जैन, भवन निरीक्षक तन्मय सिंह और पुलिस बल मौजूद था।

रोड पर सामान रखने वालों को हटाया

नगर निगम ने सोमवार को बाम्बे अस्पताल के सामने बाम्बे केमिस्ट से देवास नाका तक सर्विस रोड पर जैन रेस्टोरेंट, गुडलक होटल, केशर श्री रेस्टोरेंट, निर्मल होम्स के नीेचे की दुकानों, जाकिर रेस्टोरेंट सहित लगभग 30 दुकानों पर कार्रवाई की गई। इन दुकानोंं के संचालकों द्वारा दुकान का सामान फुटपाथ पर रखकर व्यापार किया जा रहा था। जिसके कारण यातायात बाधित हो रहा था। निगम ने रोड व फुटपाथ पर अतिक्रमण कर रखे गए सामान को हटावाया। इसके अलावा बाम्बे अस्पताल और महालक्ष्मी नगर की ओर रोड पर खड़े होकर व्यवसाय करने वाले ठेले व गुमटियों पर भी कार्रवाई की गई।

Posted By: gajendra.nagar