राष्ट्रपति का दौरा : 45 मिनट इंदौर एयरपोर्ट रहेगा नो फ्लाइंग जोन, मेट्रो का काम भी रहेगा बंद

राष्ट्रपति 29 मई को सुबह 9.30 बजे हेलीकाप्टर से उज्जैन पहुंचेंगे। वहां से शाम 5.15 बजे इंदौर एयरपोर्ट आएंगे। शाम 6 बजे दिल्ली रवाना होंगे।

Updated: | Fri, 27 May 2022 08:31 PM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 29 मई को प्रस्तावित उज्जैन दौरे के चलते इंदौर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट रहेगा। इस दौरान 45 मिनट तक एयरपोर्ट पर नो फ्लाइंग जोन रहेगा। वहीं गांधीनगर और सुपर कारिडोर पर चल रहे मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य भी सुरक्षा के चलते बंद कर दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुई बैठक के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने एक दिशा निर्देश जारी किया है और एयरलाइंस को भी इस संबध में सूचना दे दी है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति 29 मई को सुबह 9.30 बजे हेलीकाप्टर से भोपाल से उज्जैन पहुंचेंगे। शाम 5.15 बजे उज्जैन से हेलीकाप्टर से इंदौर के लिए रवाना होंगे। इंदौर आने के बाद एयरपोर्ट के अंदर से ही अपने विशेष विमान में सवार हो शाम 6 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सुरक्षा को देखते हुए राष्ट्रपति कोविंद के उज्जैन से रवाना होने से लेकर इंदौर से रवाना होने तक के दौरान इंदौर में किसी भी विमान को उड़ने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दौरान इंदौर एयरपोर्ट को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया जाएगा। इस संबंध में एयरलाइंस को भी निर्देश दिए हैं कि वे अपनी उड़ानों का समय बदल लें। वहीं शहर में एयरपोर्ट के आसपास चल रहे बड़े निर्माण कार्य भी एहतियातन बंद कर दिए जाएंगे।

जय गुरुदेव आश्रम में दो दिनी सत्संग आज से

इंदौर। जय गुरुदेव आश्रम के तत्वावधान में दो दिवसीय सत्संग एवं वार्षिक भंडारा 28 एवं 29 मई को तेजाजी नगर स्थित ग्राम मिर्जापुर में आयोजित किया जाएगा। अध्यक्ष अध्यक्ष चतरसिंह राजावत, छोटेलाल जायसवाल एवं मोहन सलवारिया ने बताया कि 28 मई को सुबह 8 बजे जय गुरुदेव की प्रतिमा पर दर्शन-पूजन शुरू होगा। सुबह 9 बजे से तेजाजी नगर चौराहे पर मानव सेवा कार्यों के तहत भक्तों द्वारा आने-जाने वाले राहगीरों के लिए भोजन एवं शरबत का वितरण किया जाएगा। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक सत्संग और दोपहर 3 बजे बाद से महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा। 29 मई को आश्रम में सुबह 8 बजे दर्शन-पूजन और सुबह 11 बजे से प्रवचन होंगे।

Posted By: Hemraj Yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.