HamburgerMenuButton

JEE Mains Results Indore: जेइइ मेन के परिणाम आज हो सकते हैं जारी

Updated: | Mon, 08 Mar 2021 03:04 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि JEE Mains Results Indore। जाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेइइ) मेन के परिणाम आज जारी हो सकते हैं। 23 से 26 फरवरी को इंदौर सहित देशभर के करीब 6.5 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। शहर से इस परीक्षा में करीब 10 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे। परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। इस साल से जेइइ मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है। 15 मार्च से परीक्षा का दूसरा चरण शुरू होगा। चार में से जिस भी चरण में विद्यार्थियों को बेहतर अंक प्राप्त होंगे उसके आधार पर जेइइ एडवांस में विद्यार्थियों को बैठने की अनुमति मिलेगी।

95 से 100 अंक लाने वाले विद्यार्थी सफल हो सकते हैं

परीक्षा के विशेषज्ञ विजित जैन का कहना है कि जेइइ मेन के परिणाम सात मार्च को आने की उम्मीद थी। विद्यार्थी लगातार परिणाम जानने के लिए वेबसाइट विजिट कर रहे हैं। रविवार रात तक भी परिणाम जारी नही किए गए। अब उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक परिणाम जारी हो सकते हैं। परीक्षा के विशेषज्ञ डा. जीएस ठकराल का कहना है कि जिन विद्यार्थियों को फरवरी में हुई जेइइ परिणाम में 300 में से 95 से 100 अंक के आसपास मिलेंगे उन्हें जेइइ एडवांस में शामिल होने की अनुमति मिल सकती है। 15 मार्च से शुरू हो रहे दूसरे चरण की परीक्षा की तैयारी इस समय विद्यार्थी कर रहे हैं। इसमें भी शहर से करीब 10 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे और तीन परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। फरवरी की तरह ही अगली परीक्षा में पेटर्न एक जैसा रह सकता है।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.