इंदौर में कोरोना के मामले बढ़ने से SGSITS अब जनवरी में शुरू करेगा कक्षाएं

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 02:52 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना को लेकर सबसे ज्यादा चिंता शिक्षण संस्थानों को हो रही है। कई संस्थानों में पूरी क्षमता से विद्यार्थी कक्षाओं में पहुंच रहे हैं और कुछ संस्थान इस बात के इंतजार में है कि कोरोना संक्रमण नाममात्र का रह जाए तो विद्यार्थियों को परिसर में बुलाएंगे।

शहर के सबसे बड़े इंजीनियरिंग संस्थान श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी और विज्ञान संस्थान (एसजीएसआइटीएस) ने हाल ही में बढ़े कोरोना के मामलों को देखते हुए पूरी क्षमता से संस्थान शुरू करने के निर्णय को एक महीना आगे बढ़ा दिया है। अभी पहले वर्ष के विद्यार्थियों को संस्थान में बुलाया जा रहा है और बाकी विद्यार्थियों को भी संस्थान में बुलाने की तैयारी की जा रही थी।

दिसंबर से पूरी क्षमता से कक्षाएं शुरू होने वाली थी लेकिन अब संस्थान के निदेशक डा. आरके सक्सेना का कहना है कि जनवरी में सभी विद्यार्थियों को बुलाएंगे। अभी सीमित संख्या में विद्यार्थियों को बुला रहे हैं। बाकी की पढ़ाई आनलाइन माध्यम से हो रही है। संस्थान में करीब पांच हजार से ज्यादा विद्यार्थी है और ऐसे में किसी को संक्रमण के कारण कोई परेशानी न हो इसकी हम रिस्क नहीं लेना चाहते। संक्रमण की संख्या कम रही तो जनवरी तक पहले की तरह पूरी क्षमता से विद्यार्थियों को बुला लिया जाएगा। हालांकि संस्थान के लिए यह भी चिंता का विषय बनता जा रहा है कि होस्टल में विद्यार्थी आ चुके हैं। ऐसे में परिसर में काफी विद्यार्थी एक समय में मौजूद रहते हैं। इनकी सुरक्षा बनाए रखना संस्थान के लिए चुनौतीभरा रहेगा।

Posted By: gajendra.nagar