शिवराज ने कहा- पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन मील का पत्थर साबित होगा, इंदौर से वीसी के जरिए जुड़े MP के CM

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 07:42 PM (IST)

इंदौर। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि "पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" प्राथमिक, माध्यमिक और उप स्वास्थ्य केंद्रों के स्वास्थ्य ढांचे और मौजूदा राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर जिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से शामिल हुए।कार्यक्रम में इंदौर से वर्चुअल रूप से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ मप्र भाजपा अध्‍यक्ष और खजुराहो सांसद बीडी शर्मा शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 64 हजार करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इंदौर एयरपोर्ट पर करीब एक घंटा रुके और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखा और सुना।

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, प्रमोद टंडन, संभागायुक्त डा. पवन शर्मा, आइजी हरिनारायणचारी मिश्र, कलेक्टर मनीषसिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे। इंदौर जिला चिकित्सालय से भी कई डाक्टर इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नया भारत वह है, जहां अभाव से बढ़कर हर आकांक्षा की आपूर्ति के लिए कार्य किया जाए। इसी दिशा में संपूर्ण देश के स्वास्थ्य ढांचे को एकरूपता प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन शुरू किया जा रहा है। इस मिशन के माध्यम से देशभर के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को उच्च स्तर का बनाया जा सकेगा। साथ ही समाज के सभी वर्ग के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकेंगी। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह योजना ना केवल देश का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर बनाएगी, बल्कि रोजगार के नए अवसरों का भी सृजन करेगी।

सीएम ने कहा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों तक बेहतर चिकित्सा सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने और स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए "पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" शुरू करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार।आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के लोकार्पण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि नया भारत वह है, जहां अभाव से बढ़कर हर आकांक्षा की आपूर्ति के लिए कार्य किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" से स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के साथ ही जन-जन को सरल, सुलभ और सस्ती स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर एयरपोर्ट से अलीराजपुर जिले के आंबुआ के लिए रवाना हो गए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay