इंदौर में बोले शिवराज सिंह चौहान, चंबल एक्सप्रेस वे अब होगा अटल प्रगति पथ

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 09:59 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इंदौर सहित प्रदेश के लिए को 9577 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने लाजिस्टिक्स हब के एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए।

शहर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्री मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस वे का नाम अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर अटल प्रगति पथ के नाम से जाना जाएगा। साथ ही साथ ही उन्होंने नर्मदा किनारे भी एक्सप्रेस बनाने की मांग की।

इस कार्यक्रम के दौरान इंदौर के पास बेटमा में प्रस्तावित मल्टीमाडल लाजिस्टिक हब के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। मंत्री इंदौर बायपास पर दो फ्लाईओवर और दो व्हीकुलर अंडरपास बनाने की आधारशिला भी रखी। फ्लाईओवर का निर्माण राऊ सर्कल और एमआर-10 जंक्शन पर होगा, जबकि व्हीकुलर अंडरपास रालामंडल व अर्जुन बड़ौदा में बनाए जाएंगे।

इसके अलावा गडकरी और सीएम ने इंदौर बायपास पर नेशनल हाईवेज अथारिटी आफ इंडिया द्वारा बनाई गई 21 किलोमीटर लंबी सर्विस रोड और स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण भी किया। इस दौरान इंदौर-बैतूल हाईवे के अलग-अलग हिस्सों के सुदृढ़ीकरण का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया गया।

Posted By: Sameer Deshpande