इंदौर के बड़ा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक एक जैसे होंगे दुकानों के साइन बोर्ड

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 07:40 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बड़ा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक दुकानों के साइन बोर्ड एक जैसे होंगे। सड़क चौड़ीकरण के साथ यहां सुंदरीकरण और हेरिटेज वाक के दौरान लोगों को एकरूपता दिखाई दे, इसके लिए एक समान डिजाइन में दुकानों के साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इनकी डिजाइन, बैकग्राउंड, रंग भी एक समान होगा। अभी तक 56 दुकान पर सभी दुकानों के बोर्ड निगम द्वारा एक समान बनाए गए हैं।

बड़ा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक दुकानों के बोर्ड एक समान बनाए जाने के संबंध में बुधवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में इस क्षेत्र के व्यापारी एसोसिएशन के साथ प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। व्यापारी संगठनों ने इस बदलाव के लिए सहमति जताई। बैठक में स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषव गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, सहायक यंत्री हर्षित तिवारी, कंसलटेंट मौजूद थे। आयुक्त ने बताया कि कृष्णपुरा-बड़ा गणपति मार्ग को जनभागीदारी से संवारा जाएगा। पहले व्यापारियों ने सड़क चौड़ीकरण में बाधक अपने हिस्सों को खुद हटाना शुरू किया। अब उन्होंने चौड़ीकरण व सुंदरीकरण के लिए अपने सुझाव दिए।

व्यापारियों ने यह भी सुझाव दिया कि यह रोड धरोहर मार्ग के अंतर्गत आ रहा है। ऐसे में यहां लगाई जाने वाली स्ट्रीट लाइट के विद्युत पोल भी हेरिटेज डिजाइन के ही लगाए जाएं। स्मार्ट सिटी द्वारा निर्धारित कंसल्टेंट फर्म को निर्देशित किया गया कि वे दुकानों के साइन बोर्ड की सुंदर व आकर्षक डिजाइन तैयार कर 10 दिसंबर तक प्रस्तुत करे। आयुक्त ने बताया कि एमजी रोड को हेरिटेज थीम पर बनाने के लिए इस रोड पर जो दुकाने हैं उनका रंग, पैनल, साइन बोर्ड, विद्युत पोल भी एक समान किया जाएगा। इस मार्ग के हेरिटेज थीम पर बनाने से राहगीरों को महसूस होगा कि वो ऐतिहासिक धरोहर वाले क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं।

Posted By: gajendra.nagar