Crime News Indore: अमेजन के कारण गई बेटे की जान, कार्रवाई के लिए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से लगाई गुहार

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 12:35 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Crime News Indore। आनलाइन सप्लाई करने वाली ई-कामर्स कंपनी अमेजन पर कार्रवाई की मांग कर पीड़ित परिवार ने गृहमंत्री डाक्टर नरोत्तम मिश्रा से गुहार लगाई है। आरोप है कि कंपनी आनलाइन जहर सप्लाई नहीं करती तो बेटे की जान बच जाती। न जाने कितने युवा आनलाइन जहर खरीद कर जान गंवा रहे होंगे। छत्रीपुरा थाना पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

छत्रीपुरा थाना क्षेत्र निवासी 18 वर्षीय आदित्य की 30 जुलाई को जहर खाने से मौत हो गई थी। पिता रणजीत का आरोप है कि आदित्य ने अमेजन कंपनी से आनलाइन जहर मंगवाया था। रणजीत ने छत्रीपुरा थाना में भी कंपनी के विरुद्ध शिकायत की लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्वजनों ने अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। टीआइ पवन सिंघल के मुताबिक आदित्य ने मामले में मर्ग कायम हो चुका है। कंपनी से स्थानीय पदाधिकारियों को नोटिस भी जारी हुआ है। आनलाइन कंपनी के क्या जहरीला पदार्थ सप्लाई का अधिकार है इस संबंध में जांच चल रही है।

डार्कनेट पर उपलब्ध है हथियार और जहर

इंटरनेट की दुनिया में सब कुछ उपलब्ध है। साइबर सेल ने इस मामले में एक एडवाइजरी जारी की है। डार्कनेट पर तो एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड और हथियार व जहर भी उपलब्ध है। गौरतलब है कि संयोगितागंज थाना क्षेत्र में हुई एक युवती की हत्या में आरोपित ने पूछताछ में बताया था कि उसने आनलाइन आर्डर कर खुकरी मंगवाई थी। इसके पूर्व खजराना थाना पुलिस ने ऐसे युवाओं को पकड़ा जिन्होंने आनलाइन हथियार मंगवाए थे।

Posted By: Sameer Deshpande