HamburgerMenuButton

Containment Zone in Indore: इंदौर के साउथ तुकोगंज और खातीवाला टैंक कंटेंनमेंट एरिया घोषित

Updated: | Sat, 28 Nov 2020 08:50 AM (IST)

Containment Zone in Indore, इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए शहर के साउथ तुकोगंज और खातीवाला टैंक क्षेत्र को कंटेंनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इस संबंध में कलेक्टर मनीषसिंह ने आदेश जारी किए हैं। यहां संक्रमित घरों से व्यावहारिक दूरी तक का क्षेत्र आवागमन के लिए प्रतिबंधित रहेगा। कंटेंनमेंट एरिया में अंदर आने और बाहर जाने पर भी पूरी तरह रोक रहेगी।

क्षेत्र के सभी घरों का सर्वे किया जाएगा। इसके लिए दलों का गठन भी किया गया है। साउथ तुकोगंज के लिए इंसीडेंट कमांडर अपर कलेक्टर पवन जैन और खातीवाला टैंक के लिए अपर कलेक्टर अजयदेव शर्मा को नियुक्त किया गया है। दोनों क्षेत्र में इन अधिकारियों के अधीनस्थ एसडीएम अंशुल खरे जिम्मेदारी देखेंगे। दोनों क्षेत्रों के लिए सीएसपी और नगर निगम अधिकारियों को भी दल में रखा गया है।

सर्वे के लिए सीएमएचओ द्वारा रैपिड रिस्पांस टीम आरआरटी बनाई गई है। इसमें एक फिजिशियन, एक एपीडिमोलॉजिस्ट, पैथालॉजिस्ट, माइक्रो बायोलॉजिस्ट सहित स्वास्थ्य कर्मचारी रहेंगे। संदिग्ध मरीजों की हर दिन निगरानी रखी जाएगी। बुखार, गले में दर्द, सांस लेने में तकलीफ आदि कोविड-19 के लक्षण होने पर आरआरटी टीम को सूचना दी जाएगी। टीम द्वारा ऐसे लोगों के सेंपल लेकर जांच की जाएगी। पॉजिटिव केस आने पर उनके स्वजन और निकट के संपर्क वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन कराना होगा।

कोरोना संदिग्ध लोगों का तब तक लगातार फॉलोअप लिया जाएगा, जब तक कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती। यदि संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो संबंधित के वास्तविक संपर्क वाले व्यक्ति को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखना होगा।

Posted By: sameer.deshpande@naidunia.com
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.