इंदौर में जिंसी से रामबाग तक चौड़ा होगा सुभाष मार्ग, हटाए जाएंगे अतिक्रमण

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 02:18 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिंसी चौराहे से रामबाग पुल तक सुभाष मार्ग का डेढ़ किलोमीटर लंबा और 30 मीटर हिस्सा चौड़ा होगा। इस रोड चौड़ीकरण में बाधक 215 अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माणों को नगर निगम द्वारा हटाया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के साथ संबंधित विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इस दौरान स्मार्ट सिटी के सीईओ ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, सहायक यंत्री सौरभ माहेश्वरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुबह 10.30 बजे आयुक्त प्रतिभा पाल व अन्य अधिकारियों ने रामबाग पुल से निरीक्षण प्रारंभ किया। इस दौरान दोनों ओर सड़क में बाधक निर्माण की वर्तमान स्थिति और यातायत किस तरह प्रभावित हो रहा है। इसका भी अवलोकन किया। इसके बाद आयुक्त ने इमली बाजार चौराहा, जूना रिसाला, हनुमान मंदिर चौराहे का निरीक्षण किया। इस रोड के चौड़ीकरण के साथ यहां पर अंडरग्राउंड विद्युत लाइन व केबल, सीवरेज व पेयजल सप्लाय लाइन डाली जाएगी। इसके अलावा इस क्षेत्र में 24 घंटे जल प्रदाय की व्यवस्था भी होगी।

ट्रैफिक पुलिस को सर्वे रिपोर्ट देने को कहा

आयुक्त ने पिछले दिनों बड़ा गणपति से कृष्णपुरा रोड के साथ सुभाष मार्ग की रोड के संबंध में ट्रैफिक पुलिस व निगम के अधिकारियों को रोड चौड़ीकरण की बाधा हटाने और रोड चौड़ीकरण कार्य के दौरान ट्रैफिक में व्यवधान न हो, इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस को सर्वे कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि यदि वैकल्पिक रास्ता मिलता है तो रोड निर्माण के दोनों रोड पर एक साथ कार्य किया जा सके। इस पर विचार किया जाए।

Posted By: gajendra.nagar