HamburgerMenuButton

Indore News: स्टार्म वाटर की लाइन की सफाई के लिए आयुक्त को संभालना पड़ा मैदान

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 05:10 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। शहर में तेज बारिश के दौरान जलजमाव की परंपरागत जगहों पर जल निकासी के ठोस इंतजाम करने के लिए निगमायुक्त प्रतिभा पाल को मैदान संभालना पड़ा है। बुधवार के बाद उन्होंने शुक्रवार को अफसरों केे साथ शहर के ऐसे स्थानों का निरीक्षण किया, जहां हमेशा बारिश के दौरान जलजमाव होता है। चंद्रभागा पुल के पास उन्होंने कलालकुई मस्जिद से निरीक्षण शुरू किया। वहां उन्होंनेे नालियां और स्टार्म वाटर लाइन के चैंबर खुलवाकर सफाई की हकीकत देखी।

वहां जल निकासी ढंग से नहीं हो रही थी। इस पर आयुक्त ने जोनल अधिकारी और सहायक सीएसआइ को अवरोध हटाकर जाली की सफाई के निर्देेश दिए। आयुक्त ने कहा कि शहर के ऐसे स्थान जहां ज्यादा बारिश के दौरान जलजमाव की स्थिति बनती है, वहां धीरे-धीरे पानी निकलता है। ऐसे स्थानों से स्टार्म वाटर लाइन, चैंबर को साफ करतेे हुए कच्ची नाली खोदकर जल निकासी का इंतजाम किया जाए।

आयुक्त कलेेक्टोरेट चौराहा के आसपास स्टार्म वाटर लाइन और चैंबर के सफाई कार्य का भी अवलोकन किया और यह काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उसके बाद वे लालबाग पुल के पास जलजमाव वाले स्थानों का निरीक्षण किया। वहां रोड डिवाइडर टूटा होने पर उसकी मरम्मत करान और नर्मदा लाइन फूटी होने पर लीकेज ठीक करने के निर्देश इंजीनियरों को दिए। लालबाग से आयुक्त आरटीओ रोड स्थित सच्चिदानंद नगर क्षेत्र पहुंची। वहां भी हर साल तेज बारिश में जलजमाव होता है।

आयुक्त नेे निरीक्षण केे दौरान स्टार्म वाटर लाइन और चैंबर सफाई के कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के अंतिम दौर में वे विंध्याचल नगर दास बगीची के पास स्थित नालेे पर भी गईं। नगर निगम क्षेत्र में नाला डायवर्जन के लिए आरसीसी की चेनल बना रहा है। निगमायुक्त ने निरीक्षण के दौरान बचा काम जल्द पूरा करने और नाले की एप्रोच रोड किनारे पौधारोपण करने के निर्देश दिए।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.