HamburgerMenuButton

Indore News: नगर निगम के स्टोर में लगी आग से करीब 10 लाख का नुकसान

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 06:29 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News:। नगर निगम के स्टोर विभाग में शुक्रवार सुबह आग गई, जिससे क्षेत्र में धुआं फैल गया। आग सेे करीब आठ से 10 लाख रुपये का मार्बल और ब्लीचिंग पावडर जलने का अनुमान है। निगम अफसरों का कहना है कि करीब घंटेभर में आग पर काबू पाया जा सका। आग केे कारणों का पता नहीं चल सका है। स्टोर के जिस हिस्से में आग लगी, वहां न तो बिजली कनेक्शन है, न ही कोई ज्वलनशील पदार्थ रखा गया था।

निगम के अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह सात बजेे सीएसआइ विनय खरे ने सेट पर बताया कि निगम केे शेड वाले स्टोर में आ लग गई है। इस पर सभी संबंधित अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझवाने का काम शुरू करवाया। स्टोर के सिंगल शेड वाले हिस्से में आ लगी थी। काफी धुआं होने के कारण बुलडोजर की मदद से सबसे पहले शेड हटवाए गए, ताकि धुआं कम हो सके। उसी दौरान आग बुझाने की कोशिश भी होती रही। स्टोर में मार्बल पावडर, ब्लीचिंग पावडर की 250-300 बोरियां, क्लोरीन की गोलियां और बांस की टोकरियां आदि रखी हुई थीं।

टोकरियों को हटवा दिया गया। करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के लिए कम से कम चार-पांच टैंकर पानी डालना पड़ा। अपर आयुक्त ने बताया कि चूंकि जिस हिस्से में आग लगी है, वहां कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं रखा गया था, न ही वहां बिजली कनेेक्शन है, इसलिए स्पष्ट रूप से आग का कारण नहीं बताया जा सकता। निगम ने एफआइआर करा दी है। जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा।

पहले विधि विभाग में लगी थी आग

करीब दो साल पहले निगम के विधि विभाग में भी आग लगने से कुछ फाइलें आंशिक रूप से जल गई थी। बाद में जांच भी हुई, जिसमें आग की वजह शार्ट सर्किट बताया गया था। हालांकि, इस मामले में किसी की जिम्मेदारी तय नहीं हुई थी और न किसी पर कार्रवाई की गई थी।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.