Indore News: दिसंबर में तैयार हो जाएगी गाड़ी अड्डा ब्रिज की तीसरी भुजा

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 04:38 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News । गाड़ी अड्डा रेल ओवरब्रिज की तीसरी भुजा का काम अंतिम दौर में पहुंच गया है। भुजा के लिए आखिरी स्लैब का निर्माण जल्द खत्म हो जाएगा। उसके बाद फिनिशिंग और कर्व आदि ठीक करने के काम किए जाएंगे। दिसंबर तक तीसरी भुजा से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

करीब तीन साल से तीसरी भुजा के निर्माण का काम हो रहा है। इसकेे बनने से जूनी इंदौर श्मशान तरफ से वाहन चालक ब्रिज पर जा सकेंगे। पीडब्ल्यूडी ब्रिज सेल के कार्यपालन यंत्री गिरजेश शर्मा ने बताया कि अगले डेढ़ महीने में गाड़ी अड्डा ब्रिज की तीसरी भुजा संबंधी सभी काम पूरे कर दिए जाएंगे। दिसंबर तक तीसरी भुजा शुरू करने की तैयारी है।

बंगाली फ्लाईओवर के पिलर की कांक्रीटिंग शुरू

कार्यपालन यंत्री ने बताया कि बंगाली फ्लाईओवर के मध्य भाग में बनाए जा रहे दो पिलरों की फुटिंग कांक्रीटिंग का काम शुरू हो गया है। अक्टूबर अंत तक दोनों पिलर बन जाएंगे। उसके बाद मध्य भाग की चार स्लैब बनाई जाएंगी। मध्य भाग में 20-20 मीटर की चार स्लैब बनना हैं। इनके निर्माण में कम से कम चार महीने का समय लगेगा यानी फरवरी-2022 तक मध्य भाग बन सकेेगा।

इंदौर सेंट्रल लाइब्रेरी भवन की दुकानें टूटना शुरू

बड़ा गणपति से कृष्णपुरा के बीच बनाई जा रही स्मार्ट सड़क के लिए इंदौर सेंट्रल लाइब्रेरी भवन की दुकानें टूटना शुरू हो गई हैं। दुकानदारों और ट्रस्ट के बीच सहमति नहीं बनने से अब तक दुकानें नहीं हट पा रही थीं। इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कंपनी लि. के अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी ने बताया कि 60 फीट चौड़ी सड़क के लिए भवन की 10 दुकानें तोड़ी जा रही हैं। सड़क के ज्यादातर निर्माण या तो टूट चुके हैं, या तोड़े जा रहेे हैं। इसकेे साथ ही अलग-अलग हिस्सों में पानी और ड्रेनेज लाइन बिछानेे का काम भी हो रहा है।

Posted By: Sameer Deshpande