Today in Indore: इंदौर शहर में आज 14 सितंबर को क्या हैं खास कार्यक्रम, जानिए यहां

Updated: | Tue, 14 Sep 2021 07:48 AM (IST)

Today in Indore: इंदौर। इंदौर शहर में लाकडाउन खत्म होने के बाद अब कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कार्यक्रम के आयोजन शुरू हो गए हैं। इस खबर में 14 सितंबर को दिनभर शहर में होने वाले धार्मिक-सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक सहित विभिन्न संगठनों के कार्यक्रम की जानकारी दे रहे हैं। इससे आप दिनभर की कार्ययोजना बना सकते हैं। मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- उपाध्याय प्रवीण ऋषि महाराज के चातुमास पर आधारित प्रवचन सुबह 9 से 10.30 बजे तक महावीरबाग एरोड्रम रोड पर होंगे। इसमें समाजजन कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मुहं पर मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शामिल होंगे।

- दिगंबर जैन समाज नेमीनगर के तत्वावधान में आचार्य प्रणामसागर महाराज के प्रवचन सुबह 9 बजे नेमीनगर में होंगे। इस अवसर पर आचार्यश्री पर्युषण के पांचवे लक्षण उत्तम सत्य धर्म पर संबोधित करेंगे।

- सात दिनी श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह चंद्रभागा जूनी इंदौर स्थित राधा कृष्ण मंदिर पर दोपहर 2 बजे से होगी। इसके अतिरिक्त माहेश्वरी पंचायती ट्रस्ट के तत्वावधान में श्रीमद् भागवत सप्ताह जानकीनाथ मंदिर गोराकुंड पर दोपहर 3 बजे से होगा।

- गोल्ड काइन सेवा ट्रस्ट द्वारा ज्ञात अज्ञात दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार में किया जाएगा। इसके लिए 101 व्यक्तियों के अस्थियों का विसर्जन के लिए दोपहर 1.30 बजे हरिद्वार पंचकुइया से ले जाया जाएगा। यह सभी अस्थियां श्मशान से एकत्रित की गई है जो विसर्जित नहीं हो पाई।

- शहर के प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में 10 दिनी गणेशोत्सव में रामनिराले भक्त मंडल की भजन संध्या शाम 7 बजे होगी। गणेशोत्सव में 19 सितंबर तक स्थानीय गायकों की भजन संध्या का प्रतिदिन आयोजन होगा। इसमें भक्तों को रुकने नहीं दिया जाएगा। भगवान की दर्शन की व्यवस्था भी चलित रहेगी। हर दिन अलग-अलग अनाज बने लड्डुओं का भोग प्रतिदिन लगेगा।

- मनोरमागंज स्थित गीता भवन में गोधरा की साध्वी परमानंदा सरस्वती के प्रवचन सुबह 9 से 10.30 एवं शाम 5 से 6 बजे तक होंगे। इसमें शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाएगा।

Posted By: Prashant Pandey