High Court Bar Association Elections: अध्यक्ष और सचिव पद पर त्रिकोणीय मुकाबला, उपाध्यक्ष पर सीधी टक्कर

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 12:46 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि High Court Bar Association Elections । हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के बुधवार को होने वाले वार्षिक चुनाव में अध्यक्ष और सचिव पद पर त्रिकोणीय मुकाबला है जबकि उपाध्यक्ष पद पर सीधी टक्कर है। दो साल बाद होने जा रहे चुनाव को लेकर वकीलों में खासा उत्साह है। मतदान बुधवार सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगा। शाम पांच बजे तक मत दिया जा सकता है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीनियर एडवोकेट विनय सराफ के मुताबिक कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मतदान प्रक्रिया पूरी की जाएगी। व्यवस्था इस तरह से की गई है कि मतदान के लिए सदस्यों को लाइन में भी नहीं लगना पड़ेगा। इसके लिए तीन बूथ बनाए गए हैं। मतदान स्थल पर तीन टेबलें लगाई जाएंगी। मतदाता सदस्य और अन्य जानकारी मतदाता को यहीं से मिल जाएगी। शाम करीब छह बजे से मतगणना शुरू कर दी जाएगी। रात तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

शुल्क बकाया होने पर भी कर सकेंगे मतदान

एडवोकेट सराफ ने बताया कि महामारी को देखते हुए इस बार व्यवस्था में कुछ बदलाव भी किया गया है। बुधवार को होने वाले चुनाव में ऐसे सदस्य भी मतदान में हिस्सा ले सकेंगे जिनका शुल्क बकाया है।

ये रहेगी व्यवस्था

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 1499 मतदाता हैं। सुचारू मतदान के लिए तीन बूथ बनाए गए हैं। बूथ क्रमांक एक पर सदस्यता क्रमांक एक से 300 तक तथा महिला मतदाता मत का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसी तरह बूथ क्रमांक दो पर 301 से 900 तक सदस्यता क्रमांक वाले और बूथ क्रमांक तीन पर 901 से 1499 तक सदस्यता क्रमांक वाले मतदाता मतदान कर सकेंगे।

इनके बीच है मुकाबला

अध्यक्ष : अनिल ओझा, मनीष यादव, सूरज शर्मा

सचिव : अभिषेक तुगनावत, मनीष गड़कर, गौरव श्रीवास्तव

सह सचिव : विशाल सनोठिया, मृदुल भटनागर, आरती पाटील, नीलेश मनोरे

उपाध्यक्ष : पवन जोशी, एमएस चौहान

Posted By: Sameer Deshpande