HamburgerMenuButton

DAVV Exam Indore: यूजी फाइनल ईयर के चार कोर्स की परीक्षा मंगलवार को, सुबह नौ बजे पेपर होगा अपलोड

Updated: | Mon, 14 Jun 2021 08:16 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि DAVV Exam Indore। यूजी फाइनल ईयर की ओपन बुक परीक्षाएं मंगलवार से शुरू होने जा रही है। पहले चार अलग-अलग कोर्स के पेपर अपलोड किए जाएंगे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सुबह नौ बजे सारे पेपर जारी होंगे। अधिकारियों के मुताबिक बीए प्लेन, बीएसडब्ल्यू, बीए इन जनर्लिज्म, बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस की परीक्षा में 25 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। इन्हें प्रश्नों के जवाब पांच दिन में लिखकर 19 जून तक नजदीकी संग्रहण केंद्र में जमा कर सकते है।

15 जून से विश्वविद्यालय यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। 48 हजार विद्यार्थियों का परीक्षा के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। सोमवार को परीक्षा को लेकर अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। आइटी टीम को भी पेपर अपलोड करने को लेकर निर्देश दिए है। बीए, बीएसड्ब्ल्यू, बीए इन जनर्लिज्म और बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस के पेपर सुबह नौ बजे तक वेबसाइट पर जारी होंगे। विश्वविद्यालय ने सारे कॉलेजों को पेपर की लिंक अपनी-अपनी वेबसाइट पर भी दर्शाने को लेकर निर्देश दिए है।

वेबसाइट पर अतिरिक्त लोड न आए इसके लिए विश्वविद्यालय ने दो-दो दिन के अंतराल में यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा का शेड्यूल बनाया है। 17 जून को बीकॉम और 19 जून को बीएससी के पेपर जारी किए जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने बताया कि प्रत्येक कोर्स के विद्यार्थियों को जवाब लिखने के लिए पांच दिनों का समय दिया है। इन्हें अलग-अलग तारीख पर कॉपियां संग्रहण केंद्र में जमा करना है। यह तारीख वेबसाइट पर भी जारी की है।

विद्यार्थियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

- ए-4 साइज पेपर पर जवाब लिखना होंगे।

- पांच प्रश्नों के जवाब मात्र 16 पन्नों में लिखें।

- कॉपी में सिर्फ नीले व काले रंग के पेन का इस्तेमाल करेें।

- प्रत्येक कॉपी के मुख्य पृष्ट पर रोल नंबर की फोटोकॉपी लगाए।

- प्रत्येक कॉपी के मुख्य पृष्ट पर विवि की वेबसाइट पर दिए फॉर्मेट को भरकर लगाए।

- संग्रहण केंद्र में सीधे कॉपियां जमा कर सकते है। 238 केंद्रों की सूची वेबसाइट पर दी है।

- स्पीड और रजिस्टर पोस्ट से भी कॉपियां भेजी जा सकती है।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.