VIDEO: इंदौर में गरीब बस्ती के बच्चों को पढ़ाने लालबाग पहुंचे एसपी आशुतोष बागरी, दिया ये आश्‍वासन

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 07:39 PM (IST)

VIDEO: इंदौर। पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी रविवार को बच्चों को पढ़ाने लालबाग जा पहुंचे। आशुतोष बागरी ने छत्रीपुरा थाने के सिपाही संजय कांवरे द्वारा चलाई जा रही कक्षा में एसपी ने बच्चों को पढ़ाया। इस दौरान एसपी ने कहा कि कार्टून के जरिए पढ़ने व अंग्रेजी सीखने के लिए बच्चों के लिए प्रोजेक्टर की व्यवस्था की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि सिपाही संजय कांवरे करीब 5 साल से खुले आसमान में बच्चों को पढ़ा रहे हैं। गरीब बस्ती के करीब 50 बच्चे प्रत्येक रविवार कांवरे सर की कक्षा में समय पर पहुंच जाते है। रविवार सुबह एसपी(पूर्वी) आशुतोष बागरी को सिपाही के बारे में पता चला तो वह खुद भी पढ़ाने से रोक नहीं पाए और सादी वर्दी में बच्चों के बीच जा पहुंचे।

इस दौरान एसपी सर बन गए और उन्‍होंने पढ़ाने के साथ व्यावहारिक ज्ञान और बीमारियों से सावधान रहने के बारे में भी बातें बताई। एसपी के मुताबिक कम संसाधन के बीच सिपाही द्वारा बच्चों को शिक्षित करने गर्व की बात है। उन्होंने कहा इंटरनेट का दौर है। ऐसे में बच्चे कार्टून,कहानियों के जरिए जल्दी सीखते हैं। उन्होंने कहा बच्चों के लिए प्रोजेक्टर की व्यवस्था की जाएगी ताकि बच्चे आसानी से पढ़ाई कर सकें और उनका पढ़ाई में मन भी लगा रहे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay