वीडियो देखिये, इंदौर में नगर निगम के अमले पर पथराव, पशुपालक पर कार्रवाई करने पहुंचे थे कर्मचारी

इंदौर नगर निगम के अमले ने पशुओं को किया जब्त, बाड़े का टीनशेड भी तोड़ा

Updated: | Fri, 21 Jan 2022 09:04 PM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एमआर-10 के पास श्याम नगर एनएक्स में अनाधिकृत रुप से कालोनी में टीनशेड का बाड़ा बना गाय पालने व गंदगी करने पर निगम की टीम ने पशुपालक पर कार्रवाई की। दोपहर 3.30 बजे निगम के भवन निरीक्षक व सीएसआई अजीत कल्याणे के नेतृत्व में कोंदवाड़ा विभाग की टीम इस क्षेत्र में पशुपालक पर कार्रवाई के लिए पहुंची।

इस दौरान उनके साथ हीरा नगर थाने के सब इंस्पेक्टर संजय धुर्वे के नेतृत्व में एक महिला पुलिसकर्मी व सात पुरुष पुलिसकर्मी मौजूद थे। तभी पशुपाल के घर में रह रहे लोगों द्वारा निगम की टीम पर पथराव शुरु कर दिया गया। ऐसे में निगम की टीम को पीछे हटना पड़ा। हालांकि इस अटना में निगम या पुलिस विभाग के किसी भी कर्मचारी को चोट नहीं आई।

टीम पर पथराव होने की जैसे ही इसकी जानकारी निगम व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अफसरों को पहुंची। मौके पर हीरा नगर थाने के प्रभारी व ज्यादा संख्या में पुलिस बल पहुंचा। निगम के कोंदवाड़ा विभाग की टीम टीनशेड के बाड़े में से तीन गाय व दो बछड़ों को यशवंत सागर स्थित गौशाला में भेजा गया।

इसके बाद जोन से जेसीबी बुलवाकर टीनशेड के बाड़े को तोड़ सारा मलबा भी हटाया गया। निगम के अधिकारी सुमित अस्थाना के मुताबिक कालोनी में बंशीलाल द्वारा अनाधिकृत रुप से कब्जा कर बाड़ा बनाया गया था, जिसके प्रमाणिक दस्तावेज भी उनके पास नहीं थी। बाड़े के कारण उस क्षेत्र में गंदगी फैल रही थी, इस संबंध में रहवासियों द्वारा कई बार शिकायत की गई थी। निगमायुक्त के निर्देश पर शुक्रवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay