Waterlogging In indore: बीआरटीएस व संगम नगर क्षेत्र कई इलाकों में हुआ जल जमाव, निगम की टीमें मौके पर पहुंची

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 11:15 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Waterlogging In indore । गुरुवार रात को हुई तेज बारिश के कारण बीआरटीएस कारिडोर सहित शहर की कई कालोनियों में जल जमाव हुआ। निगम कंट्रोल रुम पर एक दर्जन से ज्यादा इलाकों में जल जमाव की शिकायतें पहुंची। शिकायतें मिलने के बाद कई इलाकों में निगम के अधिकारी भी निरीक्षण के लिए पहुंचे और पानी की निकासी का इंतजाम करवाया।

जोन नंबर 4- टीनशेड को हटा पानी निकासी की राह बनाई

संगम नगर क्षेत्र में कचरा ट्रांसफर स्टेशन के सामने लक्ष्मणपुरा इलाके में घरों के सामने जलजमाव की स्थिति बनी। ऐसे में निगम के जोनल अधिकारी विवेश जैन व निगम के अन्य अधिकारी मजदूर व जेसीबी लेकर पहुंचे। यहां पर नाले के किनारे टीनशेड से एक हिस्से को ढंका गया था कि लोग नाले में कचरा न फेंके पानी की निकासी के लिए उस टीनशेड को हटाकर पानी की निकासी की व्यवस्था की गई। इसके अलावा इस जोन में महाराणा प्रताप नगर में पानी की टंकी के पास पुराने सुलभ काम्प्लेस के पास जल जमाव की शिकायत भी मिलने पर निगम की टीम वहां पहुंची।

जोन नंबर 9: बीआरटीएस पर एमआर-9 चौराहे के पास जल जमाव

एमआर-9 चौराहे के पास निजी होटलों के सामने का बीआरटीएस कारिडोर की मिक्स लेन में हर बार की तरह गुरुवार को जलजमाव की स्थिति बनी। मौके पर जोनल अधिकारी धीरेन्द्र बायस व निगम की टीम पहुंची और कारिडोर पर बने मौजूदा चेम्बरों से पानी की निकासी का इंतजाम किया। यहां पर चंद्र नगर चौराहे पर जलजमाव हुआ। इसके अलावा पंचम की फेल में घरों में पानी घुसने की शिकायत पहुंची। जोनल अधिकारी धीरेन्द्र बायस के मुताबिक यहां पर कई लोगों ने बारिश के पानी की निकासी की पाइप लाइन को सीवरेज लाइन में जोड़ा है। इस वजह से घरों में पानी भरने की समस्यां हुई। बीआरटीएस पर जलजमाव की निकासी के लिए विशेष योजना बनाकर पाइप लाइन डाली जाएगी।

इन इलाकों में हुआ जलजमाव

जोन नंबर 5 में सुखलिया क्षेत्र में अभिनंदन नगर व वीणा नगर क्षेत्र के घरों में जलजमाव की शिकायत मिली। इसके अलावा निरंजनपुर क्षेत्र में गुरुद्वारे के पास, खजराना चौराहे, तिलकनगर, शिवसिटी, संचार नगर, नायता मूंडला, रघुवंशी कालोनी में जलजमाव की शिकायत निगम कंट्रोल रुम पर पहुंची।

Posted By: Sameer Deshpande