Weather Indore News: इंदौर में लगातार दूसरे दिन सामान्य से चार डिग्री कम रहा दिन का तापमान

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 09:52 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Weather Indore News। इंदौर में पिछले दो दिन से धूप नहीं निकलने के कारण दिन के तापमान में गिरावट बरकरार है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और धूप नहीं निकली।

दिनभर हवाएं पश्चिमी व दक्षिणी पश्चिमी हवाएं 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली। इस वजह से दिनभर लोगों को ठंड का अहसास हुआ। शुक्रवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 25 डिग्री दर्ज किया गया। वही न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य था। शुक्रवार को शहर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर शाम 5.30 बजे तक 1.4 मिमी बारिश दर्ज हुई।

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा के मुताबिक वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र मध्य उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग में बना हुआ है। इसके अलावा एक अति कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल और झारखंड के बीच में बना हुआ है। इससे होकर इस मानसून द्रोणिका भी गुजर रही है। यही वजह है कि इंदौर सहित मप्र में बंगाल की खाड़ी से फिलहाल नमी आ रही है। इसके प्रभाव से अगले दो से तीन दिन तक उत्तरी मप्र में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इंदौर सहित पश्चिमी मप्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Posted By: gajendra.nagar