Webinar Indore: खेल से भी प्राप्त कर सकते हैं बेहतर रोजगार

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 09:33 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Webinar Indore। आज खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ी है। खेल हमारे जीवन के लिए बहुत लाभदायी हैं और वे जीवन का अभिन्न अंग है। बेहतर करियर के साथ स्वस्थ रहना भी जरूरी है और यह खेल से ही संभव है। वर्तमान में फिजिकल एजुकेशन के विभिन्न कोर्सेस करके बेहतर रोजगार प्राप्त किया जा सकता है।

यह बात काव्या विश्वविद्यालय ग्वालियर की डा. सोनेश पुनिया ने कस्तूरबाग्राम रूरल इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित एक दिनी राष्ट्रीय वेबिनार में कही। संस्था द्वारा "मानसिक स्वास्थ्य एवं आत्महत्या' विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया गया। वेबिनार की प्रमुख वक्ता डा. पुनिया ने बताया कि रेलवे, आर्मी, ट्रांसपोर्ट, अकादमिक आदि में खेल के जरिए भी बेहतर करियर बनाया जा सकता है। नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर किसी भी कालेज में स्पोर्ट्स आफिसर बना जा सकता है। इसके अतिरिक्त स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, स्पोर्ट्स टूरिज्म, स्पोर्ट्स जर्नलिज्म, योग आदि में भी बेहतर अवसर मिल सकते हैं। संस्थान के प्राचार्य डा. आरके कटारे ने कहा कि वर्तमान में खेल, योग महत्व बढ़ता जा रहा है। हमारे खिलाड़ियों ने ओलिंपिक और पैरालिंपिक में भी अपना परचम लहराया है। निश्चित ही आने वाले समय में खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल है।

वेबिनार में महाविद्यालय के डा. अनिल जैन, डा. सुरेश चौहान, प्रो. सुषमा कटारे, डा. मंगलेश्वरी जोशी, डा. पुष्पा कपूर, डा. वीएस बामनिया, प्रो. एमएल गांगले, प्रो. एन. विश्वकर्मा, उमेश सिंह, डा. स्नेहा पंडित, डा. मधु गुप्ता, डा. रोशनी रावत, शिवप्रकाश पुरोहित सहित काफी संख्या में छात्राएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन करियर प्रकोष्ठ प्रभारी डा. माणिक डांगे ने किया। आभार समिति सदस्य डा. बी. वर्षा ने माना।

Posted By: gajendra.nagar