HamburgerMenuButton

Crime File Indore: ऑनलाइन शॉपिंग में गलत सामान आया तो वापस किया, कस्टमरकेयर को फोन किया तो खाते से निकल गए रुपये

Updated: | Thu, 28 Jan 2021 06:31 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Crime File Indore। चाणक्य कॉम्पलेक्स मालवा मील में रहने वाले 28 वर्षीय आनंद पुत्र रामप्रकाश सोनी ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत की है। तुकोगंज थाना पुलिस ने मामले में धारा 420 के तहत केस दर्ज किया। शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस ने 15 महीने लगा दिेए। साइबर सेल, क्राइम ब्रांच और थाने के चक्कर काटने के बाद सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद भी पुलिस एक साल से चक्कर कटवा रही है।

बुधवार को पुलिसकर्मियों ने कहा कि वे केस दर्ज कर रहे हैं, लेकिन सीएम हेल्पलाइन से शिकायत वापस लेनी होगी। शिकायत वापस लेने के बाद तुकोगंज थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। आनंद ने बताया कि उसके साथ 15 महीने पहले 29 अक्टूबर 2019 को ठगी हुई थी, उसने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म शर्ट वर्ट डॉट कॉम पर जैकेट खरीदी थी, लेकिन कुछ दिन बाद जब पार्सल आया तो देखा कि डिब्बे में जैकेट के बजाए तीन लेडीज शर्ट हैं। पार्सल वापस भेजने के लिए गूगल पर वेबसाइट का कस्टमर केयर नंबर तलाशा तो वहां 6289158162 नंबर मिला। इस नंबर पर कॉल किया तो उसने रुपये वापस करने का आश्वासन दिया और कुछ देर तक फोन होल्ड करने के लिए कहा। बहुत देर तक जब दूसरी तरफ से कोई नहीं बोला तो फोन रख दिया। फोन रखते ही खाते से रुपये कटने लगे। इस तरह तीन खातों में 45000 रुपये थे वे पूरे निकाल लिए। इसके बाद तुकोगंज थाने में शिकायत की। यहां से आनंत ने बताया कि साइबर सेल पिपलियाहाना भेजा।

वहां पर साइबर सेल के पुलिसकर्मियों ने कहा कि इतनी छोटी सी रकम के लिए यहां शिकायत नहीं ली जाती, वहां से क्राइम ब्रांच जाने के लिए कह दिया। क्राइम ब्रांच में आवेदन ले लिया गया लेकिन बहुत दिनों तक जब कोई जवाब नहीं आया तो सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। शिकायत करने के बाद लगातार थानों से फोन आते रहे। बुधवार को शिकायत बंद कराई और केस दर्ज किया। आनंद ने बताया कि पुलिस यदि तुरंत मामला दर्ज कर लेती तो अब तक आरोपित और रुपये दोनों मिल जाते, लेकिन इतने दिनों बाद केस दर्ज करने का क्या मतलब है।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.