जबलपुर में खराब सड़क पर रोज हो रहे हादसे, पुलिस ने शुरू किया जागरूकता अभियान

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 11:20 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सड़क हादसों की रोकथाम के लिए यातायात पुलिस द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान उन क्षेत्रों को चिंहित किया गया है जहां सड़कों के सुधार कार्य की वजह से हादसे सामने आ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यातायात पुलिस के अधिकारी व जवान महाराजपुर बायपास पहुंचे ओर वाहन चालकों को रोककर यातायात नियमों की जानकारी दी।

उन्हें बताया गया कि सड़क का सुधार कार्य किया जा रहा है। इसलिए बायपास पर वाहनों को नियंत्रित गति में चलाया जाए। यातायात थाना प्रभारी घमापुर पल्लवी पांडेय ने बताया कि सड़क हादसों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात संजय अग्रवाल के निर्देश पर महाराजपुर बायपास में अभियान शुरू किया गया।

सहायक उपनिरीक्षक प्रदेश सिंह, आरक्षक सुरेंद्र अवस्थी, दुर्गेश चौकसे, सौरभ राय, जितेंद्र धाकड़, नीरज पटेल को टीम में शामिल किया गया। महाराजपुर बायपास में सड़क खराब होने व सुधार कार्य के कारण हाल में सड़क हादसों की संख्या बढ़ी है। जिसकी वजह वाहनों की तेज रफ्तार बताई गई। बायपास पर चार पहिया व दो पहिया वाहन चालकों को रोककर समझाइश दी गई। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने तथा वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग करने की सलाह दी गई। चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने तथा नियंत्रित गति में वाहन चलाने की सलाह दी गई। उन्हें बताया गया कि चालकों की जागरुकता से हादसों को रोका जा सकता है। थाना प्रभारी पल्लवी पांडे ने कहा कि शहर के विभिन्न इलाकों में हाईवे पर जागरूकता अभियान चलाकर वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी जाएगी।

Posted By: Ravindra Suhane