Advocate Election News : स्टेट बार के निर्देश पर जबलपुर जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव की तिथि घोषित

Updated: | Sat, 18 Sep 2021 07:42 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव 25 अक्टूबर को कराए जाएंगे। यह निर्णय जिला अधिवक्ता संघ की बैठक में लिया गया है। चुनाव के लिए अधिवक्ता राजेश उपाध्याय को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। स्‍टेट बार ने चुनाव के लिए निेर्देश दे दिए हैं।

सर्वसम्‍मति से लिया गया निर्णय : जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक ने बताया कि आज आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से 25 अक्टूबर को चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। चुनाव के लिए सचिव राजेश तिवारी की मोबाइल पर सहमति ली गई। बैठक में उपाध्यक्ष एचआर नायडू, मंजू सिंह, सह-सचिव ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष गोपाल पटेल, पुस्तकालय सचिव अमित साहू, कार्यकारिणी सदस्य ज्योति कुरील, अजय दुबे, प्रदीप परसाई, मधु राणा, अमित आचार्य, मनोज शिवहरे व ऋषि कुमार सिंघाला मौजूद रहे।

अधिवक्ता से मारपीट करने के आरोपितों को नहीं मिली अग्रिम जमानत : अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमित सिसोदिया की अदालत ने अधिवक्ता के साथ मारपीट करने वालों की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है। अभियोजन के मुताबिक मेडिकल कालेज के समीप नेहरू नगर निवासी अधिवक्ता विभाषरंजन तिवारी और उनकी बहन अजिता द्विवेदी चार सितंबर, 2021 को दोपहर के समय घर पर थे। उसी समय आरके पांडेय, सुधा कृष्‍णा पांडेय ओर शिक्षा तिवारी उनके घर पर पहुंचे और गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर तीनों ने मिलकर अधिवक्ता और उनकी बहन के साथ मारपीट की। गढ़ा पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 452, 354, 294, 506 और 323 का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों की प्रस्तुत अग्रिम जमानत का एजीपी लहर दीक्षित और अधिवक्ता मनीष मिश्रा ने विरोध किया। सुनवाई के बाद न्यायालय ने तीनों आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

Posted By: Brajesh Shukla