जबलपुर में एसडीओ की बेटी के सिर से पैर तक रेंगने के बाद सांप ने सोफा के नीचे मारी कुंडली

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 01:48 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सिंचाई विभाग में एसडीओ अजय शर्मा के घर में घुसे सांप ने दहशत फैला दी। करीब आठ फीट लंबा धामन सांप खिड़की के रास्ते घर में घुसा। खिड़की के पास टेबल-कुर्सी पर पढ़ाई कर रही एसडीओ की 23 साल की बेटी के सिर से पैर तक रेंगते हुए सांप सोफा के नीचे कुंडली मारकर बैठ गया। युवती को जब यह समझ में आया तो वह चीखते चिल्लाते हुए अपने कमरे से भागी। सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने मौके पर जाकर रेस्क्यू किया और धामन सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा।

जानकारी के मुताबिक तिलवारा थाने के पीछे बरगी हिल्स क्वार्टर में सिंचाई विभाग के एसडीओ शर्मा परिवार सहित रहते हैं। घटना के समय उनकी 23 वर्षीय बेटी अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी तथा परिवार के अन्य सदस्य अपने-अपने कमरे में विश्राम कर रहे थे। तभी अचानक शर्मा की बेटी इससे चिल्लाते हुए अपने कमरे से बाहर निकली। उसकी चीख-पुकार सुनकर परिवार के अन्य सदस्य दहशत में बाहर निकल आए।

ज्योति ने बताया कि काफी लंबा सांप उसके ऊपर से होते हुए सोफा के नीचे जाकर बैठ गया है। ज्योति ने बताया कि खिड़की के पास बैठकर व पढ़ाई कर रही थी। तभी उसे शरीर पर कुछ रेंगने का आभास हुआ। लंबा सांप उसके सिर से रेंगते हुए पैर दबाया और सोफा के नीचे चला गया। युवती की बात सुनकर घरवाले दहशत में आ गए। जिसके बाद कमरे में जाकर देखा तो सांप कुंडली मारे सोफा के नीचे बैठा था।

रेस्क्यू कर पकड़ा: एसडीओ शर्मा ने बेटी का कमरा बाहर से बंद कर दिया और सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे से संपर्क किया सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दुबे ने रेस्क्यू कर करीब आठ फीट लंबे धामन सांप पर काबू पाया। सांप को पकड़कर उन्होंने जंगल में छोड़ दिया। सिर से लेकर पैर तक सांप के रंगने के कारण एसडीओ की बेटी डरी सहमी थी। दुबे ने उसे जानकारी दी की धामन सांप जहरीला नहीं होता जिसके बाद उसकी हालत सामान्य हो पाई।

Posted By: Ravindra Suhane