Bharatiya Janata Party: भाजपा मोर्चा-मंडल पदाधिकारियों के नाम जबलपुर से गए, भोपाल में फंसे

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 12:17 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी में मोर्चा और मंडल में नियुक्ति का इंतजार हो रहा है। मोर्चे के लिए पार्टी की तरफ से जुलाई में ही नाम भेजे जा चुके हैं। संगठन को इन नामों में एक पर सहमति देना है लेकिन भोपाल पहुंचते ही नाम पर पेंच फंस गया है। जिसके कारण संगठन से अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। इधर दावेदार हर दिन अपने करीबी नेताओं से संगठन तक सिफारिश लगवा रहे हैं।

ज्ञात हो कि प्रदेश में मोर्चा पदाधिकारी की नियुक्ति हो चुकी है लेकिन स्थानीय स्तर पर पर इनका गठन नहीं हुआ है। मोर्चा के लिए नगर पदाधिकारियों के नाम की घोषणा भोपाल से होनी है। स्थानीय स्तर पर नाम संगठन ने भेजे हुए है। युवा मोर्चा में दावेदारों की लंबी कतार है। शहर और ग्रामीण दोनों ही जगह युवा नेता अपनी दावेदारी ठोंक रहे हैं। संगठन की तरफ से चार नाम गए है। जिसमें एक का चयन होना है। विद्यार्थी परिषद से भाजपा में सक्रिय हुए कई नेता इस दौड़ में है। संगठनात्मक स्तर पर कार्य करने की वजह से उनकी दावेदारी मजबूत बताई जा रही है। इधर कुछ नेता संघ की शरण में पहुंच चुके हैं। पिछले दिनों मप्र भाजपा के प्रभारी मुरलीधर राव ने भी संगठन से मोर्चा—मंडल नियुक्ति को लेकर सवाल—जवाब किया था। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द घोषित होगी।

नेता पुत्र में दौड़ में:

भाजपा के स्थानीय नेताओं के पुत्र भी मोर्चा की कमान लेने बेताब है। हालांकि इनमें ज्यादातर की उम्र युवा मोर्चा के लिए तय सीमा को पार कर चुकी है। लेकिन जो सक्रिय है वो फिलहाल अपने मंसूबों को पूरा करने में जुटे हैं।

--------------------

भाजपा संगठन की तरफ से मोर्चा और मंडल के लिए सभी उपयुक्त दावेदारों के नाम भेजे जा चुके हैं। हर श्रेणी में तीन—चार नाम है। इस मामले में संगठन को निर्णय करना है।

जीएस ठाकुर, नगर अध्यक्ष भाजपा

Posted By: Ravindra Suhane