बकाया बिल भरने का चुने विकल्प, जबलपुर शहर के आठ इलाकों में शिविर

Updated: | Wed, 24 Nov 2021 01:03 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। एक किलोवाट घरेलू कनेक्शन के लिए बिजली कंपनी की समाधान योजना का लाभ लेने के लिए शिविर लग रहे हैं। 24 नवंबर से शहर के आठ स्थानों शिविर लगाए जा रहे हैं।

जहां बिजली उपभोक्ता आवेदन के जरिए बकाया बिल जमा करने का विकल्प भर सकते हैं। समाधान योजना में 31 अगस्त 2020 के पहले का बकाया बिल उपभोक्ता को किस तरह जमा करना है इसका विकल्प चुनाव करना है।

यदि आवेदन नहीं किया तो भुगतान के लिए मिलने वाली छूट का लाभ नहीं मिलेगा। शासन के निर्देश पर बिजली कंपनी जिसका एक मुश्त भुगतान करने पर करीब 40 फीसद की छूट मिलेगी। उपभोक्ताओं को कंपनी की समाधान योजना का लाभ लेने के लिए 15 दिसंबर तक नजदीक के बिजली कार्यालय में आवेदन करना होगा। इसके अलावा किश्तों में बिल भुगतान का विकल्प दिया गया है।

ये है विकल्प-

बकाया मूल राशि का 60 प्रतिशत एकमुश्त भुगतान करने पर 100 प्रतिशत बकाया की राशि और शेष 40 प्रतिशत मूल बकाया राशि माफ की जाएगी। दूसरे विकल्प के रूप में बकाया मूल राशि का 75 प्रतिशत, 6 समान किश्त में भुगतान करने पर 100 प्रतिशत अधिभार की राशि एवं शेष 25 प्रतिशत मूल बकाया राशि माफ की जाएगी। इन दोनों विकल्पों में माफ की जाने वाली 100 प्रतिशत अधिभार की पूरी राशि और माफ की गई मूल राशि का 50 प्रतिशत संबंधित विद्युत वितरण वितरण कंपनी द्वारा वहन किया जाएगा। माफ की गई मूल राशि का शेष 50 प्रतिशत राज्य शासन द्वारा वहन कर इसके एवज में वितरण कंपनी को सब्सिडी दी जाएगी।

यहां लगेंगे शिविर:

नगर संभाग पूर्व- बहोराबाग पानी टंकी के पास

नगर संभाग पश्चिम- हाथीताल नाडू हाल सेठी नगर

मिशन कपाउंड

नगर संभाग उत्तर- अमखेरा कुदवारी चौराहा

नगर संभाग दक्षिण- शक्ति नगर कैलाशपुरी गुप्तेश्वर,पुरवा दुर्गा नगर,बजरिया बादशाह हलवाई मंदिर

नगर संभाग विजय नगर- अमखेरा शंकर मार्केट

Posted By: Ravindra Suhane