डाक्टर इलेवन ने जबलपुर जेपी ब्‍वायज को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

बघराजी में खेली जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफायनल में डाक्‍टर इलेवन ने जीत दर्ज की।

Updated: | Mon, 17 Jan 2022 03:57 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बघराजी के महानीमन मैदान में खेले जा रहे राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच जेपी जबलपुर व डा. 11 जबलपुर के बीच खेला गया। मैच में डा. इलेवन ने जीत दर्ज कराई। जेपी वाइस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20-20 ओवरों के मैच में सभी विकेट खोकर 95 रन बनाए। जेपी वाइस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके तीन बल्लेबाज मात्र 20 रनों के योग पर पवेलियन लौट गए। राहुल ने 27 रन, शुभांक ने 20, राहुल जैन ने 18, निखिल ने 8, यस ने 5, पवन यादव ने 9 रन बनाए। इस तरह पूरी टीम मात्र 95 रन बनाकर आउट हो गई।

डा. इलेवन जबलपुर के गेंदबाज अजय मिश्रा ने पांच विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी डाक्टर 11 की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। तीन खिलाड़ी 30 रन बनाकर आउट हो गए। साहिल ने 26 रन, कमल त्रिपाठी ने 20, वेदांत ने 19 और अजय राजपूत ने नाबाद 15 रन बनाए। इस तरह से डाक्टर इलेवन जबलपुर ने 15 ओवर में सात विकेट खोकर मैच जीत लिया। जेपी वाइस के गेंदबाज अमित यस और विजय ने दो-दो विकेट लिए।

रणजी खिलाड़ी अजय ने बढ़ाया हौसला : मैच में रणजी ट्राफी खिलाड़ी व इंग्लैंड-अफ्रीका में काउंटी मैच खेल चुके अजय राजपूत ने नवोदित खिलाड़ियों से चर्चा कर हौसला बढ़ाया। क्रिकेट और अन्य खेलों के लिए बघराजी क्षेत्र के युवा खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण देने का आग्रह करने पर अजय राजपूत ने वादा किया वे सप्ताह में तीन दिन बघराजी में नवोदित खिलाड़ियों को समय देंगे। उन्होंने यहां के ग्राउंड की भी सराहना की। कहा कि इतना अच्छा व बड़ा मैदान जबलपुर में भी नहीं है। खिलाड़ियों के लिए बेहतर अवसर है। खेल से बढ़कर कुछ नहीं है। खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के साथ-साथ अपना नाम, अपने गांव व देश का नाम भी रोशन करते हैं। यहां आकर अच्छा लगा। इस दौरान सनी स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष राजेश सोनी, सुरेश असाटी, संदीप साहू, महेंद्र विश्वकर्मा, विजय साहू, विनिष साहू, सत्येंद्र जोगी, राजकुमार विश्वकर्मा, मनोज सिंह बागरी, विपत लाल धनगर, मुकेश बर्मन, इंद्र कुमार खरे, मुकेश साहू, सत्येंद्र खटीक, गुड्डू पटेल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Brajesh Shukla