Electricity in Jabalpur : आज मेडिकल, गढ़ा में बंद रहेगी बिजली

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 06:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बिजली विभाग के शेड्यूल मेंटेनेंस की वजह से दो दिन गढ़ा, मेडिकल के इलाकों में बिजली सप्लाई को बंद किया जाएगा। मासनूस के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में मेंटेनेंस किया जा रहा है जिस वजह से बिजली की सप्लाई सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे के बीच बंद की जाएगी। यह समय अवधि कार्य के हिसाब से घट और बढ़ भी सकती है।

आज यहां बंद रहेगी बिजली : अग्रवाल मार्बल, मदन महल, स्टेट बैंक, राजुल अपार्टमेंट, महेशपुर, प्रेमनगर, रेलवे उच्च दाब व्हाइट पर्ल होटल के आसपास का इलाका। अर्नव बिहार, श्री राम हाईट्स, कौशल्या होम्स, स्वास्तिक ग्रेंड, गढ़ा स्टेशन, शाहनाला एवं आसपास का इलाका। सहकार नगर, सत्यानंद बिहार, गुरुद्वारा गोपाल ट्रेडर्स के आसपास का इलाका।

दैनिक काम पहले कर लें : बिजली विभाग ने कहा कि इस क्षेत्र के उपभोक्ता दैनिक कार्य जो बिजली से संबंधित है उन्हें सुबह 9 बजे के पहले कर ले। कई उपभोक्ताओं की शिकायत होती है कि उन्हें बिजली सप्लाई की जानकारी समय पर नहीं दी जाती है जिस वजह से वह दैनिक कार्य भी नहीं कर पाते हैं। इसमें सुबह पानी भरना प्रमुख है। अधिकांश उपभोक्ता पानी की टंकी भरने के लिए पंप का इस्तेमाल करते हैं बिजली सप्लाई सुबह से बंद होने के कारण कई घरों में पानी सप्लाई टंकी तक नहीं पहुंच पाती है जिस वजह से उन्हें परेशान होना पड़ता है। एसएमएस भी नहीं बिजली विभाग ने ऊर्जा मित्र एप के जरिए सभी उपभेाक्ताओं को शेड्यूल मेंटेनेंस के संदर्भ में एसएमएस पर जानकारी देने की व्यवस्था दी है लेकिन बिजली अधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा काल सेंटर में जानकारी भेजने के बावजूद उपभोक्ताओं को समय से पूर्व एसएमएस नहीं जारी किया जाता है जिससे उपभोक्ता बिजली बंद होने की शिकायत दर्ज करवाते हैं।

Posted By: Brajesh Shukla