Felicitation Ceremony: पत्रकारिता की साख बचाने जारी रहेगी पुलिस की मुहिम, सम्मान समारोह में एसपी ने दिया बयान

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 10:51 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पत्रकारिता के पवित्र पेशे को बदनाम करने वालों के खिलाफ पुलिस की मुहिम जारी रहेगी। यह भरोसा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने श्रमजीवी पत्रकार परिषद द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में दिया। मदनमहल व ग्वारीघाट पुलिस द्वारा फर्जी पत्रकारों के खिलाफ की गई कार्रवाई के मद्देनजर परिषद द्वारा पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को पुलिस कंट्रोल रूम में सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने कहा कि पत्रकारिता के नाम पर गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। पत्रकारों और पुलिस के बीच वाहनों में प्रेस का स्टीकर लगाकर लोगों को गुमराह करने वालों पर कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई। बैठक में पत्रकारों की ब्लैकमेलिंग गैंग और कुछ पुलिस कर्मियों के बीच सांठगांठ की चर्चा पर पुलिस अधीक्षक ने जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

पत्रकारों के द्वारा दिए गए सभी सुझाओं को पर उन्होंने अमल करने का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फर्जी मदनमहल व ग्वारीघाट में जिन कथित पत्रकारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए हैं, उनसे पीडि़त लोग शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता चाहें तो पुलिस उनकी पहचान गुप्त रखेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पत्रकारों के सुझाव पर अमल करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में परिषद के नलिनकांत बाजपेयी, परमानंद तिवारी, पंकज पटैरिया, विनोद यादव, विलोक पाठकए राजेश दुबे, शुभम शुक्ला आदि मौजूद रहे। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक बहुगुणा, एएसपी शहर रोहित काशवानी, एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल प्रसाद खांडेल, सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा, टीआइ मदनमह नीरज वर्मा, टीआइ ग्वारीघाट विजय सिंह परस्ते और कंट्रोल रूम प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह को सम्मानित किया।

Posted By: Ravindra Suhane