Friendship Day 2021: दोस्त के लिए खास होगा फ्रेंडशिप डे का उपहार

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 03:15 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दुनिया में एक दोस्ती ही ऐसा रिश्ता है जिसे इंसान अपनी पसंद से खुद बनाता है। बाकी रिश्ते तो दुनिया में आने के साथ ही बन जाते हैं। ऐसे ही दोस्तों को समर्पित है फ्रेंडशिप डे। अगस्त को पहले रविवार को मनाया जाने वाला यह विशेष दिन एक अगस्त को मनाया जाना है। कोरोना के कारण माहौल जरूर थोड़ा निराशा से भरा है लेकिन दोस्तों का साथ ही एक ऐसा साथ है जो सारे तनाव और निराशा को दूर कर देता है। अपने दोस्तों के दिन को यादगर बनाने के लिए शहर के युवाओं ने विशेष तैयारी कर ली है। किसी ने फ्रैंडशिप बैंड खरीद है तो किसी ने अनलाइन विशेष उपहार मंगवाया है। कोरोना के कारण ठंडे पड़े मार्केट में फ्रैंडशिप डे के आने से थोड़ी रौनक आ गई है। शहर की गिफ्ट गैलरियाें के खास फ्रैंडशिप डे के लिए तरह-तरह के आकर्षक उपहार आए हैं। जिन्हें लेने के लिए युवाओं की भीड़ भी दूकानों पर नजर आ रही है।

कॉलेज की विद्यार्थी अनुभा दुबे ने बताया कि बारिश का माैसम है तो उन्होंने पहले ही अपनी दोस्त के लिए एक विशेष उपहार ले लिया है। जिसे वे रविवार को उनसे मिलकर देंगी। वैसे तो इस बार कॉलेज जाना अभी शुरू नहीं हुआ है इसलिए हर दिन ही छुट्टी जैसा है। और वैसे भी कोरोना के कारण घर पर रहकर बहुत नीरसता आ चुकी है। इसलिए फ्रैंडशिप डे के लिए हम लोगों ने बाहर मिलने का प्लान बनाया है। इसी तरह विनायक राव ने बताया कि उनके लिए दोस्तों का बहुत महत्व है। इसलिए इस दिन को वे अपने दोस्तों के साथ ही बिताना चाहते हैं। साल भर इंतजार रहता है इस दिन का।

अल्पना गुप्ता ने अपनी दोस्त कामिनी शर्मा के लिए आनलाइन उपहार पहले ही मंगवा लिए हैं। जिससे वे फ्रैंडशिप डे को यादगार बना सकें।

Posted By: Ravindra Suhane