जबलपुर में 80 हजार की अवैध शराब जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार

जबलपुर के ओमती और बरेला थाना क्षेत्र में पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले दो आरापितों को गिरफ्तार किया है।

Updated: | Thu, 27 Jan 2022 05:01 PM (IST)

जबलपुर नईदुनिया प्रतिनिधि। ओमती और बरेला थाना क्षेत्र में पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले दो आरापितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 80 हजार रूपए की अवैध शराब जब्त की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 26 जनवरी की शाम मुखबिर से सूचना मिली कि ड्राई-डे के दिन एक व्यक्ति गुंरदी बाजार शिव मंदिर के पीछे भरतीपुर में अवैध शराब लाकर बेचने के लिए रखा हैै इस सूचना पर पुुलिस ने बताये गए स्थान पर दबिश दी। यहां एक व्यक्ति 3 थैले रखे दिखा, जिसने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। उसे घेराबंदी कर पकड़ा गया, नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम भूरा उर्फ महेन्द्र सोनकर, निवासी गुरंदी बाजार भरतीपुर का रहने वाला बताया। उसके कब्जे से करीब 45 हजार रूपये की अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

इसी प्रकार थाना क्षेत्र में ग्राम जमुनिया हार केनाल सीआर पुल के पास एक संदिग्ध के खड़े होने की सूचना मिली। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी, जहां भरतीपुर निवासी सन्नी उर्फ संदीप धुसिया को पकड़ा गया। संदीप के पास से पुलिस ने 35200 रूपये कीमत की अंग्रेजी और देशी शराब जब्त की। गिरफ्तार दोनों आरोपितों के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

असामाजिक तत्वों पर सख्ती: पिछले 24 घंटों के दौरान आदतन अपराध करने वाले 1 आरोपित के विरूद्ध धारा 110, वाद-विवाद करने वाले 24 आरोपितों के विरूद्ध 107/116 एवं 4 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 151 के तहत कार्रवाई की गयी। इसी प्रकार 5 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। 12 व्यक्तियों के विरूद्ध 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। 6 जुआरियों को जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़ा गया। जिनके कब्जे से 2740 रूपये जब्त किये गये। इसी प्रकार मास्क न लगाने वाले 167 व्यक्तियों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करते हुये 16 हजार 700 रूपये समन शुल्क वसूला गया।

Posted By: Ravindra Suhane