HamburgerMenuButton

Jabalpur Corona News: घरों में चस्पा कोविड-19 के पोस्टर ही निकाल दिए, कलेक्टर ने दोबारा चस्पा कराया, पढ़ें क्या है मामला

Updated: | Mon, 19 Apr 2021 03:58 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की चपेट में आ रहे संक्रमितों के घर के बाहर दूसरे को सर्तक करने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम कोविड-19 के पोस्टर भी चस्पा करवा रहा है। लेकिन अधिकांश संक्रमित ऐसे हैं जो घरों में लगे पोस्टर फाड़ कर फेंक रहे हैं। इसलिए ताकि लोगों को पता न चले कि उनका घर संक्रमित है। ऐसा ही नजारा कलेक्टर ने भी देखा। दरअसल कलेक्टर कर्मवीर शर्मा रविवार की रात लालमाटी क्षेत्र के पांच मरीजों का हाल जानने उनके घर पहुंचे। लालमाटी चांदमारी तलैया क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला के घर पहुंचे तो पाया कि उनके घर पर लगाया गया कोविड-19 का पोस्टर निकाल दिया गया है। कलेक्टर ने उनके स्वजनों से कुशलक्षेम लेने के बाद अपने सामने पोस्टर चस्पा कराया और ये हिदायत भी दे डाली कि पोस्टर निकलना नहीं चाहिए।

स्वजनों को दिया आश्वासन : संभाग क्रमांक 9 लालमाटी चांदमारी क्षेत्र में कलेक्टर ने महिला मरीज सहित अन्य पांच कोरोना व्यक्तियों और उनके स्वजनों से मिलकर उनके हाल चाल जानें। कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि आपलोगों को हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आपलोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

सैनिटाइजेशन की भी ली जानकारी : कलेक्टर ने पाया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके घरों में लगाए गए कोविड-19 के पोस्टर निकाल दिए गए थे। कलेक्टर ने समझाइश देते हुए दोबारा पोस्टर चिपकाए। इस दौरान नगर निगम द्वारा कराए जा रहे सैनिटाइजेशन के कार्यों की भी जानकारी ली और रोजाना पूरे क्षेत्र में सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम दिव्या अवस्थी संभागीय अधिकारी अनूप शुक्ला मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अनिल कुमार मिश्र, हिटलर अर्खेल एवं समस्त वार्ड सुपरवाइजर्स जिसमें संदीप कुमार, मनीष पटेल आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Brajesh Shukla
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.