Jabalpur News: विस्‍फोटक पदार्थ अधिनियम में जेल में बंद आरोपित एनएसए में गिरफ्तार

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 11:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अधारताल थाना क्षेत्र का संजय नगर निवासी सोनू उर्फ सूरज ठाकुर 20 का आपराधिक रिकार्ड देखते हुए उसपर एनएसए की कार्रवाई की गई थी। वहीं आराेपित विस्फोटक पदार्थ अधिनियम में केंद्रीय जेल में है। जिसकी गिरफ्तारी जेल में की गई।

अधारताल टीआइ शैलेष मिश्रा ने बताया कि संजय नगर निवासी सोनू उर्फ सूरज ठाकुर 20 अधारताल क्षेत्र का एक शातिर अपराधी है। जिसके विरूद्ध हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम बलवा कर मारपीट, तोड़फोड़ अवैध वसूली, आमर्स एक्ट आबकारी एक्ट के 12 प्रकरण दर्ज होकर न्यायालय मे विचाराधीन है। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए समय समय पर सोनू उर्फ सूरज ठाकुर के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए जिला बदर की कार्रवाई भी की गई। लेकिन आदतों में सुधार न लाकर लगातार अपराध घटित किए जा रहा है। जिसकेे क्षेत्र में घूमने से किसी भी मानव के जीवन को खतरा उत्पन्न हो सकता है। इसको देखते हुए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आरोपित के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम एनएसए 1980 की धारा 3ए सहपठित धारा 2 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के लिए आदेशित किया गया।

आदेश के परिपालन में सोनू उर्फ सूरज ठाकुर के खिलाफ एनएसए का प्रकरण तेैयार कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के द्वारा आरोपी की अपराधिक गतिविधियों केा दृष्टिगत रखते हुए एनएसए के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए केन्द्रीय जेल जबलपुर में निरूद्ध कराए जाने के लिए आदेशित किए जाने जारी एनएसए के वारंट में आरोपी सोनू उर्फ सूरज ठाकुर जो कि रांझी थाने से विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रकरण में वर्तमान में केन्द्रीय जेल में निरूद्ध है की एनएसए के जारी वारंट में गिरफ्तारी की गई है।

...........

शराब तस्कर गिरफ्तार: कटंगी थाना क्षेत्र में कूडन मोहल्ला कटंगी निवासी को पुलिस ने दबिश देकर शराब तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया। आरोपित अपने घर के आंगन में शराब रखा हुआ था। पुलिस ने मामला कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कटंगी टीआइ राकेश तिवारी ने बताया कि सूचना मिली कि कूड़न निवासी पीलू कुचबंधिया अपने मकान के आंगन में शराब बेचने के लिए रखा हुआ है। सूचना पर वह क्राइम ब्रांच और स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित के घर की तलाशी लेने पर 5 सफेद रंग की प्लास्टिक के डिब्बे में 75 लीटर कच्ची शराब मिली। जिसे जब्त कर आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Ravindra Suhane