Jabalpur News: 36 साल किराए के मकान में रहने के बाद मकान मालिक को बिना विवाद सौंपा

Updated: | Fri, 06 Aug 2021 06:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आए दिन मकान मालिक-किराएदार के बीच मकान खाली कराने की बात का विवाद सामने आता रहता है। लेकिन एक ऐसा मामला भी सामने आया, जहां किराएदार ने 36 साल एक मकान में रहने के बाद बिना विवाद के मकान की चाबी मकान मालिक को सौंप दी।

व्यापारी संघ अध्यक्ष धनंजय बाजपेई जी ने बताया कि सम्पूर्ण संस्कारधानी वासियों को गर्व है इन मानवता पर जिन्होंने अपने निस्वार्थ भाव से बिना कुछ लिए मकान की चाबी पटेल साहब को वापस कर दी। लोग किराए के मकानों में कब्जा कर लेते है और मकान मालिक के खाली करने को कहते ही विवाद करना शुरू कर देते है। लेकिन एक अच्छी मिसाल गुप्ता परिवार ने प्रस्तुत की।

इस कार्य को देखते हुए ऐसे अन्य किराएदारों ने शपथ ली कि हम अपने मकान मालिक से बिना कुछ लिए उनकी संपत्ति वापस करेंगे। इसी अवसर पर शहीद सम्मान समिति ने इसी संदर्भ में अत्यंत सराहनीय कार्य के साथ विजय गुप्ता का आभार व्यक्त किया। संपूर्ण हिंदू श्रंखला चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य वहां मौके पर पहुंचे और मकान मालिक व किराएदार को पुष्पमाल पहनाकर मित्रता उत्सव मनाया। किराएदार विजय गुप्ता ने बताया कि मैंने अपने बड़े भाई के कहे अनुसार पटेल साहब को बिना कुछ मांगे उनकी मकान की चाबी वापस कर दी है और मेरे जैसे अन्य किराएदार भी आज यह शपथ ले रहे हैं कि हम किसी के मकान में कब्जा नहीं करेंगे। मकान मालिक पटेल साहब ने बताया कि मुझे कुछ कार्य था जिस कारण मैने विजय गुप्ता से मकान की चाबी मांगी तो विजय गुप्ता ने निस्वार्थ भाव से बिना कुछ लिए मुझे चाबी वापस की है और आज पूरे जबलपुर को एक नई दिशा दी है। जिससे कि लोग जागरूक हो।

इस मौके पर व्यापारी संघ अध्यक्ष धनंजय बाजपेई, शहीद सम्मान समिति अध्यक्ष पं अमित खम्परिया, चैरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष शशांक, विजय गुप्ता, यदुवंश मिश्रा, अरुण मिश्रा, बबलू पंडा, काशी प्रसाद तिवारी, सुधाकर मिश्रा, सौरभ पंडा, ईशांत पारधे, राघवेंद्र तिवारी, चंद्रशेखर शर्मा, विकास गुप्ता और अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Ravindra Suhane