Jabalpur News: प्रधानमंत्री आवास के साथ हितग्राहियों को मिलेगा अधिपत्य प्रमाण पत्र भी

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 04:12 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री आवास के साथ हितग्राहियों को आवासों का अधिपत्य प्रमाण पत्र भी मिलेगा। ताकि वे अधिकार से आवासों में किसी परेशानी के रह सके। निगमायुक्त संदीप जीआर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को अधिपत्य प्रमाण पत्र देने की दिशा में किए जा रहे कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। निगमायुक्त ने कहा है कि हितग्राही परिवारों को आधिपत्य संबंधी प्रमाण पत्र सौंपने शीघ्रता से कार्य कर चयनित हितग्राहियों को योजना का लाभ पहुंचाएं। इसके लिए उन्होंने बैंकर्स से समन्वय बनाकर जल्दी से जल्दी लोन स्वीकृत करवाने के निर्देश भी दिए।

मोहनियां में 48 आवास बनकर तैयार : रांझी मोहनियां परियोजना के तहत 48 आवास बनकर तैयार हैं। गत दिवस निगमायुक्त ने परियोजना का निरीक्षण कर आधारभूत सुविधाओं के विकास में जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करते हुए चयनित परिवारों को लाभ दिलाना भी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए थे। निर्माणाधीन एवं प्रचलित अन्य परियोजना स्थलों का जल्द पूरा करने कहा था। केंद्र एवं राज्य शासन की मंशा के अनुसार आवासहीन शहरी गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। इस अवसर पर निगमायुक्त ने परियोजना स्थलों के कार्यों का अवलोकन कर बचे हुए कार्यों को भी तय समय सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ करने निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान सहायक यंत्री सुनील दुबे आदि उपस्थित थे।

--------------------

पुरानी पेंशन के लिए करेंगे उग्र आंदोलन: प्रदेश सरकार अध्यापकों को पुरानी पेंशन न देकर नई पेंशन झुनझुना पकड़ा रही है। पुरानी पेंशन 2004 से बंद पड़ी है, जिसे सरकार को पुन: लागू करना चाहिये। अन्यथा मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ अध्यापक प्रकोष्ठ उग्र आंदोलन करेगा। प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने कहा है कि शासन की विभिन्न् लोक कल्याण नीतियों के क्रियान्वयन में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। संघ के नितिन अग्रवाल, विष्णु पांडे, मनोज सेन, धीरेन्द्र सोनी, आशुतोष द्विवेदी, बलराम दुबे, मुकेश सोनकर, प्रियांशु शुक्ला, सुशील पटेल, दीपक सोनी, संजय श्रीवास्तव आदि ने पुरानी पेंशन जल्द लागू करने की मांग की है।

Posted By: Ravindra Suhane