Jabalpur News: पूर्व महापौर के अमृत महोत्सव में आ सकते है मुख्यमंत्री

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 11:18 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा की पूर्व महापौर सुशीला सिंह का 75वां अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। 30 अक्टूबर को इसे बड़े स्तर पर मनाने के लिए पूर्व पार्षद एकजुट हुए है। पहले इस आयोजन को पार्टी के स्तर पर आयोजित करने की तैयारी थी लेकिन पूर्व पार्षदों ने आयोजन को राजनीतिक बनाने से परहेज किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी आमंत्रित करने की तैयारी है। उन्हें इस संबंध में जानकारी दी गई है लेकिन मुख्यमंत्री से फिलहाल समय नहीं मिला है। कार्यक्रम मानस भवन में आयोजित होगा।

बता दें कि पूर्व पार्षदों ने अमृत महोत्‍सव को लेकर बड़ा आयोजन किया है जिसमें भाजपा के अलावा कांग्रेस से नेताओं को भी आमंत्रित करने का फैसला किया है। ​गत दिवस देर शाम विंध्य भवन में इस संबंध में बैठक हुई। जिसमें तय किया गया कि मंच पर आमंत्रित अतिथि के अलावा स्थानीय नेताओं को नहीं बैठाया जाएगा। इसे राजनीतिक न बनाया जाए।

कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों से वरिष्ठ लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का एक सम्मेलन करने की तैयारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने की थी। इसकी रूपरेखा बनाने के लिए कई स्थानीय नेताओं ने वरिष्ठजनों को संपर्क भी किया था। ऐसे कार्यक्रम के बहाने वरिष्ठों को उचित सम्मान और मेलजोल करने की योजना थी। बाद में कुछ पूर्व पार्षदों ने एकजुट होकर पूर्व महापौर सुशीला सिंह के अमृत महोत्सव की रूपरेखा बनाई। जिसके बाद भाजपा संगठन ने इसमें आगे आकर सहयोग देने का प्रस्ताव दिया। लेकिन पूर्व पार्षदों की सक्रियता के आगे यह प्रयास सफल नहीं हो पाया। हालांकि संगठन के ज्यादातर पदाधिकारी इस आयोजन में सहभागिता देने में जुटे हैं।

कार्यक्रम के लिए पूर्व पार्षदों से अपने स्तर पर सहयोग जुटाया है। पिछले दिनों दयोदय तीर्थ स्थल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जब आगमन हुआ था उस वक्त आयोजन समिति की तरफ से भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री का आमंत्रण दिया था। उस वक्त मुख्यमंत्री ने इस संबंध में बाद में चर्चा करने की बात कही थी। आयोजकों का कहना है कि संभव है कि कार्यक्रम में भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane