Jabalpur News: बैठक में लिया निर्णय देवेंद्र कुमार भट्ट बने जिला सचिव

Updated: | Fri, 06 Aug 2021 07:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। भारत स्काउट व गाइड जिला संघ द्वारा जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया। जहां राज्य सचिव राज्य मुख्यालय भारत स्काउट व गाइड भोपाल अशोक जनवदे, जिला मुख्य आयुत जिला संघ अजय तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी और जिला कमिश्ननर भारत स्काउट और गाइड के निर्देशानुसार जिला संघ की बैठक हुई। शुरुआत स्काउट प्रार्थना से हुई। सबसे पहले जिला उपाध्यक्ष के पद से देवेंद्र कुमार भट्ट द्वारा अपने उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र प्रस्तुत किया गया।

जिला सचिव जिला संघ आर के नायक को जिला सचिव के पद से हटाकर देवेंद्र कुमार भट्ट को जिला सचिव नियुक्त किया गया। जिला कोषाध्यक्ष के रिक्त पद पर डॉ. विजयकांत तिवारी को चुना गया। आर के नायक जिला सचिव जिला संघ को जिला मुख्य आयुक्त जिला संघ ने पद मुक्त कर दिया था। उनको अपना पूरा प्रभारी तत्काल जिला संयुक्त् सचिव जिला संघ को दिए जाने के निर्देश दिए गए थे। बैठक में जिला संयुक्त सचिव ने अवगत कराया कि आर के नायक ने अपना प्रभार अभी तक नहीं दिया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि आर के नाक जिला संघ का समस्त प्रभार देवेंद्र कुमार भट्ट को सौंपे और नव निर्वाचित जिला कोषाध्यक्ष डॉ.विजयकांत तिवारी को जिला कोषाध्यक्ष का समस्त अभिलेख प्रभार सूची सहित तत्काल सौंप कर लिखिति में जिला मुख्य आयुक्त व जिला कमिश्नर स्काउट जिला संघ को अवग कराएं।

बैठक में सर्वसम्मति ने निर्णय लिया गया कि जिला संघ कार्यालय को सुव्यवस्थित रूप से संचालित करने के लिए एक सहायक ग्रेड लिपिक-3 व एक भृत्य को पदस्थ करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, जिला द्वारा शीघ्र व्यवस्था कराने का निर्णय लिया गया। बैठक का जिला संयुक्त सचिव किरण शर्मा ने किया। इस अवसर पर 25 से अधिक पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे। आभार बेला सिंह ने किया।

Posted By: Ravindra Suhane