Jabalpur News : नकली नाखून भी बढ़ा रहे हाथों की खूबसूरती

Updated: | Sun, 25 Jul 2021 07:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं हर संभव प्रयास करती हैं। अपने नाखूनों को बढ़ाना, उन्हें अच्छा शेप देना, नेल आर्ट से उन्हें सुंदर रूप देना और फिर उनकी देखभाल के लिए समय-समय पर मैनीक्योर करना। इस तरह से उन्हें अपने हाथों की खूबसूरती का ध्यान रखना पड़ता है। इसके लिए भी अब बाजार में रेडी टू वियर नेल उपलब्ध हो रहे हैं।

कुछ ही मिनटों में लगाए और निकाले जा सकते हैं : जो लोग अपने नाखूनों पर इतनी मेहनत नहीं कर सकते हैं। वे बाजार मिलने वाले नकली डिजाइनर नाखूनों का सहारा लेकर हर रोज अपने नाखूनों को आकर्षक रूप दे रहे हैं। इनका इस्तेमाल करना काफी आसान है। इनमें एक से बढ़कर एक डिजाइन मिल रहे हैं। जो कुछ ही मिनटों में लगाए और निकाले जा सकते हैं। इन्हें कैरी करना आसान होता है और इन्हें ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती।

टीन एजर्स में भी है इनकी मांग : फैशन एसेसरीज एक्सपर्ट शरद जैन ने बताया कि नकली नाखून का चलन काफी समय पहले से देखा जा रहा है। इसमें समय के साथ बदलाव किया गया। पहले ये सिर्फ नेचुरल कलर में उपलब्ध होते थे। अब ये नेल आर्ट के साथ उपलब्ध हो रहे हैं। जिसके कारण इनकी मांग टीन एजर्स में बढ़ी है। इन पर बने आकर्षक डिजाइन भी लोगों अपने परिधानों के मैचिंग के और थीम के साथ चुनते हैं। जिससे की इन्हें किसी भी परिधान के साथ बदला जा सकता है। इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं होती। इन्हें आसान से लगाया और निकाला जा सकता है।

Posted By: Brajesh Shukla