HamburgerMenuButton

Jabalpur News: जबलपुर से रीवा तक चली जीएम स्पेशल, कोच की विंडो से देखी काम की गति

Updated: | Thu, 24 Jun 2021 12:05 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर से रीवा रेल खंड के बीच चल रहे कार्यो की समीक्षा करने और काम की रफ्तार बढ़ाने के लिए बुधवार को जीएम स्पेशल ट्रेन दौड़ी। इस दौरान पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्षों एवं मण्डल रेल प्रबंधक संजय विश्वास के साथ जबलपुर से रीवा तक का निरीक्षण किया। उन्होंने इस रेल खण्ड का विंडो (खिड़की) निरीक्षण करते हुए सभी स्टेशनों, रेल पुलों, रेल पथ, ओएचई, सिग्नल प्रणाली एवं समपार फाटकों का निरीक्षण किया। कटनी-सतना रेल खण्ड पर मैहर-भदनपुर स्टेशनों के बीच एलसी गेट नंबर 375 पर एलएचएस एवं आरओबी बनाने को लेकर संबंधित अधिकारियों ने मौके पर ही चर्चा की।

समय पर हो सतना—रीवा के बीच दोहरीकरण का काम: महाप्रबंधक श्री सिंह ने बंद किये जाने वाले समपार फाटकों के लक्ष्य को लेकर अधिकारियों से चर्चा की, जिसमें अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कुल पांच समपार फाटकों को बंद किए गए। इस पर जीएम ने कहा कि शेष समपार फाटकों को लक्ष्य से पहले ही बंद करा जाए। सतना माल गोदाम को कैमा स्टेशन पर स्थानांतरित करने को लेकर भी निर्देश दिए गए। इस काम को जल्द से जल्द करने कहा गया। इस दौरान जीएम को पमरे अधिकारियों ने बताया कि सतना-रीवा रेल खण्ड के 16 किमी के दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है। शेष 34 किमी की कार्य मार्च 2022 तक पूरा होगा। जीएम ने इस खंड के कार्य की रपफ्तार देखकर खुशी जाहिर की और कहा कि इस कार्य में और तेजी जाए।

महाप्रबंधक ने मुख्य प्रशानिक अधिकारी निर्माण, मण्डल रेल प्रबंधक जबलपुर एवं अन्य अधिकारियों के साथ कैमा रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण किया एवं दोहरीकरण कार्य का जायजा लिया । निर्माण किए जा रहे फुट ओवर ब्रिज (FOB) कार्य का निरीक्षण किया। अधिकारियों से चर्चा के दौरान निर्माण कार्य में शेष कार्यो में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। महाप्रबंधक ने कैमा से सकरिया के बीच चल रहे रेल लाइन दोहरीकरण कार्य को देखा एवं संबंधित अधिकारियों से कार्य को गति बढ़ाने कहा। कैमा - सकरिया दोहरीकरण के कार्य की कुल लंबाई छह किमी है। इस रेल लाइन पर पड़ने वाले नवनिर्मित दो बड़े पुलों, पाँच छोटे पुलों एवं चार रोड अंडर ब्रिज का भी महाप्रबंधक ने निरीक्षण किया।

Posted By: Ravindra Suhane
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.