Jabalpur News : पैगम्‍बरे इस्‍लाम दुनिया के लिए रहमत : मौलाना

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 09:08 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पैगम्‍बरे इस्‍लाम हजरत मुहम्‍मद सल्‍ल. का योमे विलादत जन्‍मोत्‍सव ईद मिलादुन्‍नबी मंगलवार को अकीदत ओर उल्‍लास के साथ मनाया गया। हजरत मौलाना मोहम्‍मद हामिद अहमद सिद्दीकी ने ईद मिलादुन्‍नबी पर अपने पैगाम में कहा कि पैगम्‍बरे इस्‍लाम हजरत मुहम्‍मद सल्‍ल. सारी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए। उन्‍होंने अमन शांति व एकता का पैगाम दिया। उनका पैगाम आज भी सामयिक है। रजा चौक मंडी मदार टेकरी में अकीदतमंदों ने मुफ्ती ए आजम और नायबे मुफ्ती ए आजम का तहेदिल से इस्‍तकबाल किया। नया मोहल्‍ला में बज्‍म गुलशने मदीना की जानिब से लंगर का एहतेमाम किया गया। सदर तथा गढ़ा में लंगर के कार्यक्रम रखे गए।

बच्‍चों में रहा उत्‍साह : कोरोना गाइड लाइन का के मद्देनजर ईद मिलादुन्‍नबी पर सामूहिक जुलूस नहीं निकला। लेकिन मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में बच्‍चों व नवजवानों में गजब का उत्‍साह नजर आया। हाथों में हरे झंडे झंडिया थामें सिर पर टोपियां और पगड़ी बांधे गलियों व सड़कों पर नारए तकवीर अल्‍लाहो अकबर, नारए रिसाबत या रसूलल्‍लाह के नारे लगाते यहां-वहां घूमते नजर आए। लाउड स्‍पीकर पर नातिया कलाम गूंजते रहे। सदर तथा गढ़ा की मुस्लिम बहुल क्षेत्र सुब्‍बा शाह मैदान में जल्‍सए मुहम्‍मदी का एहतेमाम किया गया। बड़ी तादाद में लंगर तबर्रुक तकसीम किया गया। ईद मिलादुन्‍नबी पर प्रशासन द्वारा मुस्लिम बस्तियों में पुलिस का चाक चौबंद इंतजाम किया गया। सड़कों पर पुलिस वाहन दौड़ते रहे।

मरीजों को बांटे फल : मुस्लिम अल्पसंख्यक युवा मोर्चा ने ईद मिलादुन्नबी पर पौधारोपण कर विक्टोरिया और जामदार अस्पताल में मरीजों को फल बांटकर अमन और शांति का संदेश दिया। इस अवसर पर रोजिना कुरैशी, मौलाना साहब के पोते इनामुल हक कादरी, नाती मकसूद चिश्ती, मोइन खान, मोहम्मद इलियास अंसारी, इरशाद, अकील अहमद आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Brajesh Shukla